पीएम मोदी और अमित शाह बीजेपी मुख्यालय पहुंचे, बिहार चुनाव को लेकर बैठक

Edited By Yaspal,Updated: 10 Oct, 2020 08:53 PM

pm modi and amit shah reach bjp headquarters meeting on bihar election

बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशियों को लेकर अभी मंथन जारी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए...

नई दिल्लीः बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशियों को लेकर अभी मंथन जारी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की सूची अभी तक तय नहीं कर पाई है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) अपने प्रत्याशियों के नामों की चर्चा करने के लिए शनिवार यानी आज बैठक करने जा रही है। बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भाजपा मुख्यालय पहुंच चुके हैं।

बिहार विधानसभा के आगामी चुनावों को लेकर भाजपा सीईसी की यह दूसरी बैठक है। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए नामांकन की अंतिम तिथि आठ अक्तूबर थी और इस दौरान 1357 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। प्रथम चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच करने की तिथि नौ अक्तूबर है और 12 अक्तूबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। वहीं, दूसरे चरण के लिए नौ अक्तूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान तीन नवंबर को होंगे। दूसरे चरण में 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्रों के लिए वोट डाले जाएंगे। 16 अक्तूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे, वहीं नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्तूबर को की जाएगी। जबकि 19 अक्तूबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे। इस चरण के लिए तीन नवंबर को मतदान कराया जाएगा। और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होगा। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!