ट्रंप के बयान पर विदेश मंत्रालय का कमजोर इंकार नहीं चलेगा, PM मोदी खुद देश को दें जवाब: राहुल

Edited By Seema Sharma,Updated: 23 Jul, 2019 02:15 PM

pm modi answers himself on the statement of trump rahul

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक बयान को लेकर विपक्ष काफी हंगामा कर रही है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कश्मीर में ट्रंप के मध्यस्थता वाले बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है।

नई दिल्लीः कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक बयान को लेकर विपक्ष काफी हंगामा कर रही है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कश्मीर में ट्रंप के मध्यस्थता वाले बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है। राहुल ने कहा कि कश्मीर पर विदेश मंत्रालय के कमजोर इनकार से काम नहीं चलेगा, प्रधानमंत्री को देश को बताना होगा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके बीच हुई बैठक में क्या हुआ।

राहुल ने कहा कि ट्रंप के मुताबिक मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने को कहा था, अगर यह सच है तो प्रधानमंत्री ने भारत के हितों और 1972 शिमला समझौते के साथ विश्वासघात किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भी चर्चा की। ट्रंप ने कहा कि जापान के ओसाका में संपन्न जी20 बैठक में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कश्मीर पर मध्यस्थता का अनुरोध किया था।
PunjabKesari
ट्रंप ने कहा कि उन्हें खुशी होगी अगर वे दोनों देशों के मुख्य मुद्दे कश्मीर को सुलझा सकें। हालांकि अमेरिकी प्रशासन ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ‘मध्यस्था' से संबंधित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादास्पद बयान के कुछ ही घंटों बाद मंगलवार को ट्रंप की गलती सुधारते हुए कहा कि ‘कश्मीर (भारत- पाकिस्तान) दोनों देशों का द्विपक्षीय मुद्दा है।' दक्षिण एशिया के लिए शीर्ष अमेरिकी राजनयिक एलिस वेल्स ने ट्वीट किया कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच का एक द्विपक्षीय मुद्दा है। ट्रंप प्रशासन भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत का स्वागत करेगा और अमेरिका इस मामले में उनकी सहायता के लिए तैयार है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!