GST के विरोध में व्यापारियों ने आधी रात को फूंका पीएम मोदी का पुतला

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Jul, 2017 12:51 AM

देशभर में जीएसटी लागू हो गया है। व्यापारियों ने जीएसटी विरोध में पंजाब के जालंधर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। वहीं दूसरी और विपक्षी ...

जालंधर: देशभर में जीएसटी लागू हो गया है। व्यापारियों ने जीएसटी विरोध में पंजाब के जालंधर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। इन व्यापारियों ने सरकार से जीएसटी की दर कम करने की मांग की है। 
 

कांग्रेस सांसद बैठे धरने पर
वहीं दूसरी और विपक्षी कांग्रेस ने संसद में जीएसटी को मध्यरात्रि में लागू किए जाने से कुछ घंटे पहले आज इसमें कपड़ा क्षेत्र से संबंधित प्रावधानों के खिलाफ कांग्रेस के एक सांसद संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए।

तेलंगाना से राज्यसभा के सदस्य आनंद भास्कर रापोलू ने आरोप लगाया कि जीएसटी से कपड़ा क्षेत्र तबाह हो जाएगा जिसे कारण इस श्रम आधारित उद्योग में काम करने वाले लोग आत्महत्या करने को मजबूर होंगे। उन्होंने संसद के बाहर संवाददाताओं कहा, बुनकर समुदाय से आने के कारण मुझपर कपड़ा क्षेत्र की शिकायतों को रेखांकित करने की जिम्मेदारी है।

जीएसटी हथकरघा को तबाह कर देगा। कपड़ा क्षेत्र से संबंधित जीएसटी के प्रावधान अप्रत्यक्ष रूप से चीन से आयातित कपड़ों को यहां लाने को बढ़ावा देते हैं। इस कारण गरीबी से प्रभावित कामगार और बुनकर भूखमरी का सामना करेंगे तथा आत्महत्या करेंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!