जानिए क्यों लाइमलाइट से दूर रहता है पीएम मोदी का परिवार, सोमाभाई ने बताई ये वजह

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Nov, 2017 01:14 PM

pm modi family lives away from limelight

गुजरात चुनाव को कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है। कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे को पूरी-पूरी टक्कर देते दिख रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात से हैं और उनका पूरा परिवार भी वहीं रहता है लेकिन मोदी ने अब तक जितनी भी चुनावी...

वाडनगर (मेहसाणा): गुजरात चुनाव को कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है। कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे को पूरी-पूरी टक्कर देते दिख रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात से हैं और उनका पूरा परिवार भी वहीं रहता है लेकिन मोदी ने अब तक जितनी भी चुनावी रैलियां या रोड शो किया वह अपने परिवार से दूर ही रहे। चुनाव प्रचार करके वे सीधा दिल्ली लौटे। वहीं उनका परिवार भी साधारण जीवन ही बिताता है। उनके घर के सदस्य लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं। पीएम के बड़े भाई 75 वर्षीय सोमाभाई मोदी सर्वोदय सेवा ट्रस्ट चलाते हैं। सर्वोदय सेवा ट्रस्ट द्वारा संचालित वृद्धाश्रम के कंपाउंड में हाल ही में गेट लगे हैं लेकिन वहां अब भी सब कुछ सादगीपूर्ण है।
PunjabKesari
यहां तक की सोमाभाई मोदी की जिंदगी आज भी भव्यता और चमक-दमक से दूर है। वे पहले की ही तरह दोपहर के वक्त आश्रम में  शंख बजाते और दैनिक काम भी पहले की ही तरह करते हैं। उनके चेहरे से रतिभर नहीं झलकता कि वे देश के पीएम के बड़े भाई हैं। सोमाभाई 2001 में गुजरात में आए भूकम्प के बाद से यहां रह रहे हैं। उसी साल के अंत में नरेंद्र मोदी राज्य के सीएम बने थे, तब भी सोमाभाई के जीवन और सेवाभाव में कोई फर्क नहीं आया। वे इस आश्रम में रक्तदान शिविर और हेल्थकेयर कैंप भी लगवाते हैं। सोमाभाई जल्दी किसी टीवी चैनल को इंटरव्यू नहीं देते क्योंकि उनका कहना है कि उन्हें खुद को 'प्रधानमंत्री के भाई' के रूप में पहचान नहीं बनानी है। वे राजनीति और लाइमलाइट से दूर रहकर काफी खुश हैं क्योंकि इससे उनके छोटे भाई के पद का फायदा उनके उद्देश्य के रास्ते नहीं आता है।

एक चैनल को उन्होंने कहा कि देशभर में कई लोग है जो  वृद्धाश्रम चलाते हैं लेकिन मेरा इंटरव्यू लेने की होड़ इसलिए है क्योंकि मैं पीएम का भाई है। उन्होंने कहा कि हो सकता है इससे काफी लोग प्रभावित हो लेकिन मेरे उद्देश्य में इससे कई बाधाएं आएंगी दूसरा मैंं नहीं चाहता कि इस ताकत का कोई गलत इस्तेमाल करे। सोमाभाई ही नहीं पीएम के घर अन्य सदस्य भी लाइमलाइट से दूर रहते हैं।
PunjabKesari
मोदी के पीएम बनने के बाद भी किसी के जीवन में कोई बदलाव नहीं आया। मोदी के छोटे भाई पंकजभाई, राज्य सूचना विभाग के अधिकारी हैं। वह अहमदाबाद में अपने तीन कमरे के घर में मां हीराबेन के साथ रहते हैं। मोदी के दूसरे नंबर के बड़े भाई अमृतभाई, 2005 में एक निजी कंपनी से फिटर के तौर पर सेवानिवृत हुए। वे अहमदाबाद में घाटलोडिया कॉलोनी में रहते हैं। उनके परिवार का कहना है कि हम बी बाकि करोड़ो भारत वासियों की तरह ही मेहनत से अपने परिवार चलाना चाहते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!