जर्मनी में PM मोदी के पैर छूकर लोगों ने किया जोरदार स्वागत, वंदे मातरम  नारों के बीच छोटी बच्ची ने भी जीता दिल-Video

Edited By Anu Malhotra, Updated: 02 May, 2022 12:52 PM

pm modi germany berlin indian diaspora

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के तीन देशों की यात्रा के पहले चरण में सोमवार को जर्मनी पहुंचे हुए जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। जैसे ही पीएम मोदी जर्मनी पहुंचे तो वहां सभी प्रवासी भारतीय पहले से ही स्वागत के लिए खड़े थे।

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के तीन देशों की यात्रा के पहले चरण में सोमवार को जर्मनी पहुंचे हुए जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। जैसे ही पीएम मोदी जर्मनी पहुंचे तो वहां सभी प्रवासी भारतीय पहले से ही स्वागत के लिए खड़े थे। उन्होंने उनका बेहद गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री सभी का हालचाल पूछते नजर आए। उन्होंने कई बच्चों के साथ भी बातचीत की। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें  एक बच्ची अपने हाथ में पीएम मोदी का स्केच लेकर खड़ी थी। पीएम ने उस बच्ची के साथ फोटो क्लिक कराई और उस स्केच पर ऑटोग्राफ भी दिया। लोग पीएम के साथ सेल्फी लेते हुए भी दिखे इतना ही नहीं लोगों ने पीएम मोदी के पैर छूकर उनका आशिर्वाद भी लिया। इस दौरान लोग वंदे मातरम के नारे लगाते नजर आए।
 

वहीं  भारतीय समुदाय के एक सदस्य गौरांग कुटेजा ने कहा कि हम पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए उत्साहित थे। हम 400 किमी की दूरी तय करके बर्लिन आए। उन्होंने भारतीय मूल के हम सभी का सम्मानपूर्वक अभिनंदन किया। इसके अलावा, हम प्रवासी भारतीयों को प्रधानमंत्री के संबोधन में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं। 
 

बता दें कि पीएम मोदी जर्मनी के चांसलर ओलाफ शॉल्ज के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे तथा भारत-जर्मनी अंतर सरकारी विचार विमर्श कार्यक्रम की सह अध्यक्षता करेंगे। इससे पहले मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि बर्लिन पहुंच गया। आज मैं चांसलर ओलाफ शॉल्ज से बातचीत करूंगा, कारोबारी दिग्गजों से मुलाकात करूंगा और समुदाय के एक कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा। मुझे पूरा विश्वास है कि इस यात्रा से भारत और जर्मनी के बीच मित्रता प्रगाढ़ होगी।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

Sunrisers Hyderabad

Match will be start at 17 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!