पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

Edited By Yaspal,Updated: 17 Aug, 2018 05:37 AM

pm modi gives tribute to atal bihari vajpaye

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री के निधन पर शोक जताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वो मां भारती के सच्चे सपूत थे। उनका जीवन हमें प्रेरणा देता रहेगा। उन्होंने कहा कि अटल जी के जाने से एक युग का अंत हो गया।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रदांजलि अर्पित करते हुए कहा कि स्वर और शब्द देने वाले और देश के भविष्य को दिशा देने वाले हम सभी के प्रेरणा स्त्रोत अटल अब नहीं रहे। अटल जी के रूप में भारत वर्ष ने आज अपना अनमोल रत्न खो दिया है।
PunjabKesari
पीएम ने कहा कि अटल जी का विराट नेतृत्व और उनके जाने का दुख दोनों ही शब्दों के दायरे से परे है। वो एक जननायक, प्रखर वक्ता, ओजस्वी कवि, पत्रकार और प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व के धनी और सबसे बढ़कर मां भारती के सच्चे सपूत थे। उन्होंने कहा कि उनके निधन से एक युग का अंत हो गया है। उनका निधन संपूर्ण राष्ट्र के लिए अपूर्णनीय छति है।
PunjabKesari
मोदी ने कहा मेरे लिए अटल जी का जाना पिता तुल्य सरंक्षक का साया सिर से उठने जैसा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझे संगठन और शासन दोनों का महत्व समझाया। पीएम ने कहा कि दोनों में काम करने की शक्ति और सहारा दिया। वे जब भी मिलते थे पिता की तरह खुश होकर आत्मीयता के साथ गले लगाते थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे लिए उनका जाना एक ऐसी कमी है जो कभी भर नहीं पाएगी। अटल जी ने अपने कुशल नेतृत्व और अविरल संघर्ष द्वारा जनसंघ से लेकर भाजपा तक इन संगठनों को मजबूती से खड़ा किया।
PunjabKesari
अटल जी ने भाजपा के विचारों और नीतियों को देश में जन-जन तक पहुंचाने का काम किया। उन्हीं के दृढ़ निश्चय और कठिन परिश्रम का परिणाम है कि आज भाजपा की यात्रा यहां तक पहुंची है। अटल जी भले ही हमें छोड़कर चीतनिद्रा लीन हो गए हैं। लेकिन उनकी वाणी, उनका जीवन, उनके विचार, उनकी सादगी, उनका दर्शन हम समस्त भारतवासियों को हमेशा प्रेरणा देता रहेगा।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा, उनका ओजस्वी, तेजस्वी और यशस्वी व्यक्तित्व सदा हम देशवासियों का मार्गदर्शन करता रहेगा। अपार शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिवार और समस्त देशवासियों के साथ है। इस दुख की घड़ी में मैं अटल जी के चरणों में मैं आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। बता दें कि आज अटल जी ने 93 वर्ष की उम्र में एम्स में निधन हो गया।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!