PM मोदी ने 90 दिनों में नाप डाला पूरा देश, 100 से ज्यादा कार्यक्रमों में हुए शामिल

Edited By Seema Sharma,Updated: 20 Mar, 2019 12:11 PM

pm modi has measured the entire nation in 90 days

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही देश में राजनीति के रंग दिखने शुरू हो गए हैं। चुनावी प्रचार, वादे और आरोप-प्रत्योप की गूंज कानों में सुनाई दे रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी तारीखों का ऐलान होने से पहले पिछले 90 दिनों में 100...

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही देश में राजनीति के रंग दिखने शुरू हो गए हैं। चुनावी प्रचार, वादे और आरोप-प्रत्योप की गूंज कानों में सुनाई दे रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी तारीखों का ऐलान होने से पहले पिछले 90 दिनों में 100 से ज्यादा सरकारी और राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने जनवरी से अब तक कश्मीर से कन्याकुमारी तक दौरे किए हैं। उन्होंने अब तक 22 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों का दौरा किया। उन्होंने एक ही दिन में जम्मू-कश्मीर के तीनों क्षेत्रों जम्मू, श्रीनगर और लेह का दौरा किया और उसके बाद उत्तर-पूर्व के चार राज्यों असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा भी गए।

अपने चुनाव क्षेत्र बनारस में मोदी चार बार गए। वहां उन्होंने कई योजनाओं की शुरुआत की। उन्होंने अपने कार्यकाल में पूरे किए गए कई विकास कार्यों का उद्घाटन भी किया। पीएम मोदी का ज्यादातर फोकस नए हाईवे शुरू करने और मेट्रो नेटवर्क पर रहा। उन्होंने अहमदाबाद और नागपुर मेट्रो देश को समर्पित की तो इसके अलावा गाजियाबाद तक मेट्रो भी शुरू की। लखनऊ मेट्रो की भी एक लाइन शुरू की। उन्होंने पटना और कानपुर में मेट्रो की आधारशिला रखी और अहमदाबाद मेट्रो का दूसरा चरण भी शुरू किया। इस तरह पीएम मोदी ने परियोजनाओं की आधारशिला और शिलान्यास के जरिए पूरे देश का भ्रमण कर लिया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!