मस्कट में बोले पीएम मोदी- देश की उम्मीदों, आकांक्षाओं पर जरा भी खरोंच नहीं आने दूंगा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Feb, 2018 11:48 PM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि देशवासियों ने उनसे जो उम्मीदें एवं आकांक्षाएं पाल रखीं हैं, वह उन पर जरा सी भी‘खरोंच’नहीं आने देंगे और देश के विकास एवं‘न्यू इंडिया’के सपने को हर हाल में पूरा करेंगे। मोदी ने चार देशों की यात्रा के...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि देशवासियों ने उनसे जो उम्मीदें एवं आकांक्षाएं पाल रखीं हैं, वह उन पर जरा सी भी‘खरोंच’नहीं आने देंगे और देश के विकास एवं‘न्यू इंडिया’के सपने को हर हाल में पूरा करेंगे। मोदी ने चार देशों की यात्रा के अंतिम चरण में आज शाम ओमान की राजधानी मस्कट पहुंचने के बाद प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम में शिरकत की।

PunjabKesari

मोदी ने कहा, "मेरे प्यारे देशवासियों, मैं सर झुका कर नम्रता से कह हूं कि देश ने जिस आशा और आकांक्षा से मुझे यहां बिठाया है, उसे बिल्कुल भी खरोंच नहीं आने दूंगा।" उन्होंने कहा कि सरकारें आतीं हैं, जातीं हैं लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि शासन किस‘क्वालिटी’का दिया जाता है। पहले योजनाएं बनतीं थीं और 30-40 तक पूरी नहीं हो पातीं थीं। खंभे गढ़ जाते थे बिजली नहीं आती थी, तारों पर कपड़े सूखते थे। नई ट्रेनों की घोषणा हो जाती थी, पटरी बदलने के बारे में कोई नहीं कहता था। ऊपर से घोटालों की लिस्ट से नुकसान पहुंचा है। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि लेकिन हम देश को इस स्थिति से निकाल कर ले आए हैं। आज कोई नहीं कहता है कि‘मोदी’कितना ले गया। उन्होंने कहा, "हमारे विरोधी पूछते हैं कि बताओ कितना आया। देश में विश्वास पैदा हुआ है। देश में जन्मी यह नई आशा, नए भारत के हमारे संकल्प को संबल प्रदान कर रही है। आज हम देश में नागरिक मित्र, राष्ट्र मित्र शासन देने का प्रयास कर रहे हैं और उसका फर्क नजर आ रहा है। देश सड़क, रेल, गैस पाइपलाइन, बैंक खाते आदि क्षेत्र में दो-तीन गुना गति से बढ़ रहा है।" प्रधानमंत्री ने देश में विभिन्न योजनाओं का उल्लेख किया और कहा कि इस बार के बजट में आयुष्मान भारत की योजना को विश्व भर में हैरानी से देखा जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि देश में 53 हजार किलोमीटर राजमार्ग निर्माण की भारतमाला परियोजना, रेलवे कॉरीडोर, 11 शहरों में मेट्रो परियोजना, 110 जलमार्गों का नियमन, तटीय अर्थव्यवस्था को बल देने के लिए सागरमाला परियोजना, मछुआरों को आधुनिक ट्रॉलर देने जैसे अनेक काम शुरू किए हैं। देश में करीब 1400 -1450 पुराने कानून खत्म कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि देश में नीतियों के सुधार से करीब एक लाख 40 हजार करोड़ रुपए की बचत हुई है। यह पैसा गरीब के हक का पैसा है और उसी के काम आएगा। देश में ईमानदारी की पहल हुई है। भ्रष्टाचार करके करोड़ों रुपए कमाने वाले, काले धन का लेनदेन करने वाले, फर्जी कंपनियों के माध्यम से काले धन को सफेद बनाने वाले सरकार की नजर में हैं और उन पर कार्रवाई होगी। अब तक करीब साढ़े तीन लाख फर्जी कंपनियां बंद हो चुकीं हैं। देश में ईमानदारी की कमाई का ईमानदारी से उपयोग हो, ऐसा माहौल बना है। 
PunjabKesari
मोदी ने प्रवासी भारतीयों को भरोसा दिलाया कि उनकी समस्याओं को लेकर भारत सरकार ओमान सरकार के संपर्क में है और उसे दूर करने के प्रयास किए गए हैं। मदद एवं ई-माइग्रेट पोर्टलों से भी बहुत सहायता दी जा रही है। उन्होंने देश के विकास में प्रवासियों के योगदान का आह्वान करते हुए कहा कि आपको देश के विकास और न्यू इंडिया के सपने को पूरा करने में आपके प्रभाव के दर्शन होंगे। प्रधानमंत्री ने यह भी याद दिलाया कि मध्यप्रदेश के बीना में नई तेल रिफायनरी भारत ओमान सहयोग का उदाहरण है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!