कोरोना से जंग में सबसे आगे निकले PM मोदी, पॉपुलैरिटी के मामले में टॉप पर

Edited By Seema Sharma,Updated: 22 Apr, 2020 10:32 AM

pm modi leads the battle with corona tops in terms of popularity

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में करोना संंकट को भांपते हुए पहले ही इसकी तैयारियां शुरू कर दी थींं। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए देश में जल्द ही लॉकडाउन भी लगा दिया था। कोरोना के इस संकट के बीच पीएम मोदी वर्ल्ड...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में करोना संंकट को भांपते हुए पहले ही इसकी तैयारियां शुरू कर दी थींं। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए देश में जल्द ही लॉकडाउन भी लगा दिया था। कोरोना के इस संकट के बीच पीएम मोदी वर्ल्ड लीडर्स के पछाड़ते हुए पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। हाल ही में हुए एक सर्वे में पीएम मोदी की लोकप्रियता 68 प्रतिशत बताई गई जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता 3 प्रतिशत गिर गई है। अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कनसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के मुताबिक 14 अप्रैल को पीएम मोदी की रेटिंग 68 प्रतिशत बताई गई है जो कि साल की शुरुआत में 62 प्रतिशत थी।

 

पीएम की हाई रेटिंग
पीएम मोदी ने देश में कोरोना खतरे के चलते पहले 21 दिन का लॉकडाउन लगाया था लेकिन इसे 19 के लिए और बढ़ा दिया गया है जो अब 3 मई को  खत्म होगा। पीएम मोदी ने कहा था कि उनके लिए देश के एक-एक नागरिक की जान कीमती है इसलिए लॉकडाउन का फैसला लिया गया है। सार्क देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक हो या फिर जी20 देशों की बैठक कराने के लिए किया जाने वाला पहल, पीएम मोदी इन सबमें भी छाए रहे। वहीं hydroxychloroquine दवा पर लगे बैन को हटाते हुए भी पीएम मोदी ने अमेरिका, इजराइल, ब्राजील समेत कई देशों की मदद की। पीएम मोदी की इस मदद पर देशों के नेताओं ने उनका धन्यवाद भी किया। यह सब पीएम मोदी की लोकप्रियता के खास कारण हो सकते हैं।

 

क्यों गिरी ट्रंप की रेटिंग
गैलप के पोल के मुताबिक, मध्य मार्छ में अमेरिका में लगाए गए लॉकडाउन के समय ट्रंप की लोकप्रियता 49 प्रतिशत थी जो कि गिरकर अब 43 प्रतिशत हो गई है। अमेरिका में कोरोना से 40 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं ट्रंप ने कोरोना के खिलाफ फैसले लेने में काफी देर कर दी जिससे संक्रमितों का आकड़ा भी बढ़ गया। इस कारण ट्रंप की काफी आलोचना हो रही है। वहीं जापान के पीएम शिंजो आबे की लोकप्रियता रेटिंग भी सबसे नीचे हैं। मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रे मैन्युअल लोपेज ओब्राडार दूसरे नंबर पर हैं। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना ने हाहाकार मचाई हुई है। अमेरिका, इटली जैसे देश इस वायरस के आगे पस्त दिखे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!