ओखी तूफानः PM मोदी का एेलान, 325 करोड़ की आर्थिक मदद से बनाएंगे 1400 लोगों के घर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Dec, 2017 08:37 PM

pm modi left for lakshadweep

ओखी तूफान से प्रभावित राज्यों के दौरा पर गए पीएम नरेंद्र मोदी ने इन राज्यों के लिए 325 करोड़ राहत पैकेज की घोषणा की है। अार्थिक पैकेज की घोषणा के बाद अब केंद्र सरकार पीएम आवास योजना के तहत 1400 आवास बनाएगी

नई दिल्लीः ओखी तूफान से प्रभावित राज्यों के दौरा पर गए पीएम नरेंद्र मोदी ने इन राज्यों के लिए 325 करोड़ राहत पैकेज की घोषणा की है। पिछले महीने आए इस चक्रवाती तूफान का केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप खासे प्रभावित हुए थे। पीएम मोदी के अार्थिक पैकेज की घोषणा के बाद अब केंद्र सरकार पीएम आवास योजना के तहत 1400 आवास बनाएगी। ओखी के बाद बिगड़ी परिस्थितियों की समीक्षा के लिए मोदी ने मंगलवार को लक्षद्वीप, तमिलनाडु और केरल के प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इसके साथ ही पीएम मोदी कवरत्ती, कन्याकुमारी और तिरूवनंतपुरम में तूफान के बाद राहत कार्यों की भी समीक्षा की। 

 PM ने ओखी पीड़ितों से की मुलाकात
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान ओखी से गंभीर रुप से प्रभावित कन्याकुमारी में राहत कार्याें की समीक्षा के लिए आज एक उच्च स्तरीय बैठक की और इससे पीड़ति किसानों तथा लापता मछुआरों के परिजनों से बातचीत की। मोदी सुबह चक्रवाती तूफान से प्रभावित लक्षद्वीप का दौरा करने के बाद वायुसेना के विमान से यहां पहुंचे। वह ढाई बजे यहां से तिरुवनंतपुरम के लिए रवाना हो गए। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी, उप मुयमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम और वरिष्ठ अधिकारी प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए यहां मौजूद थे।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के साथ की चर्चा
प्रधानमंत्री मोदी ने ओखी तूफान के बाद की स्थिति पर मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के साथ बैठक की। इस बैठक में तमिलनाडु ने उत्तरपूर्व मानसून से प्रभावित जिलों के लिए 4047 करोड़ रुपए सहित 9300 करोड़ रुपए का पैकेज मांगा। मोदी ने 29.30 नवंबर को राज्य के तट पर आए तूफान से बुरी तरह प्रभावित मछुआरों के परिजनों और किसान समुदाय के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की।

29-30 नवंबर को आया था चक्रवाती तूफान 
बात दें, लक्षद्वीप, केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में 29-30 नवंबर को आए चक्रवाती तूफान ओखी ने भारी तबाही मचाई थी जिसके कारण वहां रहने वाले लोग इससे बुरी तरह से प्रभावित हुए थे। इस तूफान ने ना सिर्फ फसलों और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था बल्कि इसमें 68 लोगों की जान भी गई थी।आपको बता दें कि इस तूफान के बाद नथुरा, विजिन्जम और आदिमालतुरा के 90 से ज्यादा मछुआरे अभी तक लापता हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!