पाकिस्तानी एयरस्पेस को छोड़ इस तरह किर्गिस्तान पहुंचे PM मोदी, देखें पूरा रूट

Edited By Yaspal,Updated: 13 Jun, 2019 08:40 PM

pm modi left kyrgyzstan in this way leaving the pakistani airspace

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) समिट में हिस्सा लेने के लिए किर्गिस्तान के लिए रवाना हुए। पहले पीएम मोदी के रास्ते जाने वाले थे, लेकिन बाद में उन्होंने दूसरा रूट चुना, जिस रूट से प्रधानमंत्री गए...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) समिट में हिस्सा लेने के लिए किर्गिस्तान के लिए रवाना हुए। पहले पीएम मोदी के रास्ते जाने वाले थे, लेकिन बाद में उन्होंने दूसरा रूट चुना, जिस रूट से प्रधानमंत्री गए हैं। वह पाकिस्तान से पूरा अलग है। पीएम ने तुर्किमेनिस्तान, उजबेकिस्तान, तजाकिस्तान होते हुए किर्गिस्तान पहुंचे।
PunjabKesari
बता दें कि पहले भारत की ओर से पाकिस्तान से परमिशन मांगी गई थी, इसमें प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री के विमान के रास्ते के पाकिस्तान से एयरस्पेस खोलने की मांग की गई थी। पाकिस्तान ने बयान भी दिया था कि उनकी ओर से परमिशन दे दी गई है। हालांकि इसका सोशल मीडिया पर काफी विरोध भी हुआ था। बाद में भारत सरकार की ओर से बयान आया कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान के रूट से SCO समिट में शामिल होने के लिए नहीं जाएंगे, बल्कि दूसरा रूट लेंगे।
PunjabKesari
गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद दोनों देशों के संबंध काफी तल्ख हैं। यही है कि पाकिस्तान ने भारतीय विमानों के लिए अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया है। तभी से भारत आने वाली या भारत से जाने वाली सभी फ्लाइटें दूसरे रूट के जरिए जा रही हैं।
PunjabKesari
हालांकि, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान दिया गया था कि भारत ने जो भी परमिशन मांगी थी पाकिस्तान ने वह दे दी हैं। लेकिन अब ये भारत के ऊपर है कि वह किस रूट से जाते हैं। भारत ने 13 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए और 21-22 जून को विदेश मंत्री एस. जयशंकर के विमान के लिए परमिशन मांगी थी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!