पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर पर साधा निशाना, कहा- बर्खास्तगी कांग्रेस का ड्रामा था

Edited By Yaspal,Updated: 15 May, 2019 01:02 AM

pm modi made a simple target on mani shankar aiyar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि देश एक मजबूत सरकार चुन रहा है और वह ‘परिवार पहले'' के बजाय ‘देश पहले'' को चुन रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान पर भी कांग्रेस को घेरा...

चंडीगढ़ः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि देश एक मजबूत सरकार चुन रहा है और वह ‘परिवार पहले' के बजाय ‘देश पहले' को चुन रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान पर भी कांग्रेस को घेरा जिसमें अय्यर ने अपनी ‘नीच' वाली टिप्पणी को दोहराया है। इस पर मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने उनकी इसी सोच के साथ दशकों तक देश पर शासन किया।

मोदी ने अय्यर का नाम लिये बिना उन पर निशाना साधा और कहा, ‘‘गुजरात चुनाव में उनके निष्ठावान जो उनकी सरकार में महत्वपूर्ण पद पर थे, ने कहा था कि मोदी ‘नीच' है। गुजरात में इस बात पर गुस्सा था और तब कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से बाहर करने का दिखावा किया। कुछ दिन बाद वह वापस आ गये।'' प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने जो किया गलत था। वह खुलकर कहते हैं कि मुझे गाली देने में कुछ गलत नहीं था। नामदार का परिवार और उनके दोस्तों ने इसी सोच के साथ दशकों तक देश पर शासन किया।''

अय्यर ने मंगलवार को एक लेख में मोदी के खिलाफ ‘नीच' वाली अपनी टिप्पणी को सही ठहराया था। मोदी ने रैली में यह भी कहा, ‘‘देश मजबूत सरकार चुन रहा है, असहाय सरकार नहीं। वह ‘इंडिया फर्स्ट' (देश पहले) को चुन रहा है ना कि ‘फेमिली फर्स्ट' (परिवार पहले) को। वंशवाद को नहीं विकास को चुन रहा है।'' उन्होंने कहा कि देश उन्हें चुन रहा है जिन्होंने आतंकवादियों को उनके गढ़ में मारा।

मोदी ने कांग्रेस पर हमले के लिए क्रिकेट का भी जिक्र किया और कहा कि जब संप्रग सरकार थी तो एक टूर्नामेंट इसलिए दूसरे देश में कराया गया क्योंकि भारत में आम चुनाव हो रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘ ये लोकसभा चुनाव इस देश में हो रहे हैं या नहीं? क्या आईपीएल इस देश में हुए या नहीं?'' मोदी ने कहा कि 2014 में कांग्रेस और उनके ‘महामिलावटी' गठबंधन सहयोगी जनादेश को पचा नहीं पाये।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!