PM मोदी अगले महीने कर सकते हैं बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन

Edited By Pardeep,Updated: 06 Oct, 2022 10:35 PM

pm modi may inaugurate 108 feet tall statue of kempegowda next month

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने यहां बेंगलुरु के संस्थापक नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा का उद्घाटन कर सकते हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार

बेंगलुरुः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने यहां बेंगलुरु के संस्थापक नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा का उद्घाटन कर सकते हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह कार्यक्रम के लिए जरूरी सभी इंतजाम करें। प्रधानमंत्री केम्पेगौड़ा थीम पार्क का भी उद्घाटन करेंगे जो यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के पास विकसित किया गया है। 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, उद्घाटन कार्यक्रम 10 नवंबर को आयोजित किये जाने की संभावना है जिसमें लाखों की संख्या में लोगों के पहुंचने के आसार हैं। बोम्मई ने आज नादप्रभु केम्पेगौड़ा धरोहर क्षेत्र विकास प्राधिकरण की बैठक की अध्यक्षता की और उद्घाटन योजना के बारे में जानकारी ली। 

यह प्रतिमा 220 टन वजनी है जिसे 85 करोड़ रुपए की लागत से यहां केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर स्थापित किया जा रहा है। इसके अलावा यहां 23 एकड़ क्षेत्रफल में फैला एक हेरिटेज पार्क भी होगा। 

Related Story

Bangladesh

44/2

10.0

India

Bangladesh are 44 for 2 with 40.0 overs left

RR 4.40
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!