PM मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति रूहानी से की मुलाकात, जम्मू-कश्मीर और तेल के मुद्दे पर हुई चर्चा

Edited By Yaspal,Updated: 26 Sep, 2019 10:16 PM

pm modi meets iran s president discusses jammu and kashmir and oil issue

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठक की। दोनों नेताओं की यह मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति के संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन....

न्यूयार्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठक की। दोनों नेताओं की यह मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति के संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में ईरान पर किये गये तीखे हमले के बाद हो रही है। ट्रंप ने मंगलवार को एक बैठक के दौरान मोदी की मौजूदगी में भी ईरान की आलोचना की थी।
PunjabKesari
मोदी की ट्रंप के साथ दो बैठकों के बाद ईरानी राष्ट्रपति के साथ हुई मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। समझा जाता है कि दोनों नेताओं की बातचीत में जम्मू कश्मीर की स्थिति और तेल से संबंधित ताजा घटनाक्रम जैसे मुद्दों पर बात हुई है। विदेश मंत्री डा एस जयशंकर ने भी मंगलवार को अपने ईरानी समकक्ष जावद जरिफ के साथ मुलाकात की थी। हालाकि भारत ने इस मुलाकात का ब्यौरा नहीं दिया था। 
PunjabKesari
डा जयशंकर ने उस समय ट्विट किया था, ‘‘ संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र से इतर ईरान के विदेश मंत्री जावद जारिफ के साथ अच्छी मुलाकात हुई। क्षेत्रीय घटनाक्रम पर विचारों का उपयोगी आदान प्रदान हुआ। हम संपर्क में रहेंगे। '' भारत ने ईरान के साथ अपने संबंधों पर हमेशा बल दिया है। इस महीने के शुरू में विदेश सचिव विजय गोखले ने एक शिष्टमंडल के साथ ईरान की यात्रा की थी।
PunjabKesari


 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!