कांग्रेस ने साधा निशाना- PM मोदी ने कोवैक्सीन ली, अमेरिका जाने की परमिशन कैसे मिली?

Edited By Anu Malhotra,Updated: 24 Sep, 2021 10:16 AM

pm modi narendra modi covaxin

पीएम नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिकी दौरे पर है वहीं विपक्षी पार्टी ने इस पर अपने सवाल खड़े कर दिए हैं। दरअसल, कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को कोवैक्सीन लगवाने के बाद भी अमेरिका में एंट्री मिलने को लेकर सवाल उठाया है। दिग्विजय...

नई दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिकी दौरे पर है वहीं विपक्षी पार्टी ने इस पर अपने सवाल खड़े कर दिए हैं। दरअसल, कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को कोवैक्सीन लगवाने के बाद भी अमेरिका में एंट्री मिलने को लेकर सवाल उठाया है। दिग्विजय सिंह का कहना है कि कोवैक्सीन को अमेरिका ने अपनी लिस्ट में शामिल नहीं किया है। ऐसे में इस टीके को लगवाने के बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी को अमेरिका में कैसे एंट्री मिली? 
 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोवैक्सीन ली थी,अमेरिका ने कैसे दी एंट्री
बता दें कि दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर करते हुए कहा है कि यदि मुझे अच्छे से याद है तो पीएम नरेंद्र मोदी ने कोवैक्सीन ली थी, जिसे अमेरिका की ओर से मंजूरी नहीं मिली है। या फिर उन्होंने इसके अलावा कोई और वैक्सीन भी ली है या अमेरिका के प्रशासन ने उन्हें छूट दी है? देश यह जानना चाहता है।

If I remember correctly Modi Ji took Covaxin which is not yet approved in US. Or he has taken some other vaccine also or has he been exempted by US Administration?
Nation would like to know.

— digvijaya singh (@digvijaya_28) September 24, 2021


कोवैक्सीन लगवाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को कैसे मिली अमेरिका जाने की अनुमति?
वहीं केवल दिग्विजय सिंह ही नहीं इस पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मारग्रेट अल्वा के बेटे निखिल अल्वा ने भी इस पर सवाल उठाया है। उन्होंने खुद भी कोवैक्सीन ही लगवाई है। निखिल अल्वा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि अपने प्रधानमंत्री की तरह मैंने भी आत्मनिर्भर कोवैक्सीन लगवाई है। अब मैं ईरान, नेपाल और कुछ अन्य देशों को छोड़कर दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में नहीं जा सकता है। लेकिन मुझे यह जानकर हैरानी हो रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी को अमेरिका जाने की अनुमति मिल गई है, जो कोवैक्सीन को मान्यता ही नहीं देता है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि वास्तव में उन्होंने कौन सी वैक्सीन ली थी।

Like our PM, I too got jabbed with our Atamnirbhar COVAXIN. Now other than Iran & Nepal and a handful more, I can’t travel anywhere in the world. Which is why I’m perplexed to hear that our PM is off to the USA, that doesn’t recognise COVAXIN. So which vaccine did he really take? pic.twitter.com/6Y1JpRuraR

— Nikhil Alva (@njalva) September 22, 2021


पीएम नरेंद्र मोदी ने 1 मार्च को ली थी भारत में ही बनी कोवैक्सीन की डोज
गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 1 मार्च को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था। उन्होंने भारत में ही बनी कोवैक्सीन की डोज ली थी। वहीं जानकारी के लिए यह भी बता दें कि कोवैक्सीन को अभी तक अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रे्लिया समेत दुनिया के कई बड़े देशों ने मंजूरी नहीं दी है ऐसे में पीएम मोदी का अमेरिका जाना विपक्षी पार्टी को हजम नहीं हो रहा है।  हालांकि कोविशील्ड को इस सूची में शामिल किया गया है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!