वंदे भारत ट्रेन में सबसे ज्यादा मजदूर करते हैं सफर...पीएम मोदी ने सुनाया काशी के सरप्राइज दौरे का किस्सा

Edited By Seema Sharma,Updated: 05 Jul, 2022 12:09 PM

pm modi narrated the story of kashi surprise visit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में ‘डिजिटल इंडिया सप्ताह 2022'' का उद्घाटन करते हुए काशी की अपनी एक सरप्राइज विजिट का किस्सा लोगों के साथ शेयर किया।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में ‘डिजिटल इंडिया सप्ताह 2022' का उद्घाटन करते हुए काशी की अपनी एक सरप्राइज विजिट का किस्सा लोगों के साथ शेयर किया। पीएम मोदी ने बताया कि मैं थोड़े दिन पहले काशी गया था। काशी में रात को एक-डेढ़ बजे रेलवे प्लेटफॉर्म पर चला गया देखने के लिए कि कहां क्या हाल है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं वहां का सांसद भी हूं तो शहर में कैसा कामकाज चल रहा है यह देखना भी मेरा फर्ज है। पीएम मोदी की बात सुन समारोह में बैठे लोग हंसने लगे। फिर पीएम मोदी बोले कि मैंने काशी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से बात की। स्टेशन मास्टर से बात की। 

 

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने पूछा कि ये जो वंदे भारत ट्रेन चल रही है, क्या अनुभव है? ऑक्यूपेंसी कितनी रहती है? वे बोले कि अरे साहब, इतनी उसकी मांग है कि हमें सीटें कम पड़ जाती हैं। इस पर पीएम मोदी ने बताया कि मैंने कहा कि ये तो ट्रेन थोड़ी महंगी है। इसकी टिकट ज्यादा लगती है। इसमें लोग जाते हैं क्या ज्यादा। इस पर स्टेशन मास्टर बोले कि, साहब इसमें मजदूर लोग सबसे ज्यादा जाते हैं। गरीब लोग सबसे ज्यादा जाते हैं।' मोदी ने बताया कि उन्होंने पूछा कि कैसे भई, मेरे लिए सरप्राइज था। स्टेशन मास्टर बोले कि, मजदूर दो कारण बताते हैं, एक- वंदे भारत ट्रेन में स्पेस इतनी है कि सामान उठाकर लेकर जाते हैं तो रखने की जगह मिल जाती है। दूसरी वजह यह थी कि इस ट्रेन में जाने में छह-आठ घंटे बच जाता है तो वहां तुरंत काम पर लग जाता हूं तो छह-आठ घंटे में जो कमाई होती है टिकट तो उससे भी कम होती है।

 

मोदी ने कहा कि गरीब का अपना एक हिसाब है। पीएम मोदी ने कहा कि टाइम इज मनी... गरीब कैसे हिसाब लगाता है। बहुत पढ़े-लिखे लोगों को इसकी समझ बहुत कम होती है। इस पर लोग ठहाका लगाकर हंसने लगे। बता दें कि वंदे भारत ट्रेन वाराणसी-दिल्ली का एसी चेयर कार का किराया 1750 रुपए और एक्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया करीब 3300 रुपए है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!