उत्तर प्रदेश, अंडमान-निकोबार दौरे पर पीएम मोदी (पढ़ें 29 दिसंबर की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 29 Dec, 2018 02:25 AM

pm modi on uttar pradesh andaman and nicobar tour read special december 29

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को वाराणसी और गाजीपुर में रहेंगे. यह दो महीने में प्रधानमंत्री की अपने निर्वाचन क्षेत्र की दूसरी यात्रा होगी. वाराणसी में वह ''राष्ट्रीय बीज अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केन्द्र'' के परिसर में...

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को वाराणसी और गाजीपुर में रहेंगे. यह दो महीने में प्रधानमंत्री की अपने निर्वाचन क्षेत्र की दूसरी यात्रा होगी. वाराणसी में वह 'राष्ट्रीय बीज अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केन्द्र' के परिसर में 'अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान' और 'दक्षिण एशिया क्षेत्रीय केन्द्र' को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी महाराज सुहेलदेव पर एक डाक टिकट भी जारी करेंगे।
PunjabKesari
अंडमान निकोबार के दौरे पर पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में रविवार को कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। वह शनिवार की शाम में पोर्ट ब्लेयर पहुंचेंगे और अगले दिन कार निकोबार में स्थित सुनामी स्मारक जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि प्रधानमंत्री ‘वॉल ऑफ लोस्ट सोल्स’ में एक स्मारक की नींव रखेंगे और मोमबत्ती जलाएंगे।
PunjabKesari
प्रयागराज से फर्राटा भरेगी Train 18
परीक्षणों के दौरान 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर चुकी ट्रेन 18 जनवरी को वाणिज्यिक यात्रा की तैयारी के वास्ते एक अन्य परीक्षण के लिए शनिवार को रात 12 बजकर 55 मिनट पर इलाहाबाद रवाना होगी। उम्मीद है कि यह ट्रेन 665 किलोमीटर की यात्रा 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से छह घंटे 20 मिनट में पूरी कर सुबह सात बजकर 20 मिनट पर पावन नगरी पहुंचेगी।
PunjabKesari
खनिकों को बचाने का अभियान शुरू करेगी नेवी
मेघालय में एक कोयला खदान में बाढ़ में 13 दिसम्बर से फंसे 15 खनिकों को बचाने के अभियान में शनिवार को भारतीय नौसेना भी शामिल होगी। अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा,‘‘यह टीम विशेष रूप से डाइविंग उपकरण ले जा रही है, जिसमें पानी के भीतर खोज करने में रिमोट संचालित वाहन शामिल हैं।’’
PunjabKesariआप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक आज
आम आदमी पार्टी (आप) के नेशनल काउंसिल की बैठक शनिवार को होगी, जिसमें अगले साल होने वाले आम चुनावों की तैयारियों और देश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होने की संभावना है।
PunjabKesari
गुजरात दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार से गुजरात के दौरे पर आ रहे हैं और इस दौरान वह कच्छ के रण और गिर वन देखने जायेंगे । राज्य सरकार ने आज यहां इसकी जानकारी दी। गुजरात के पर्यटन मंत्री गणपत वासवा ने संवाददाताओं को बताया कि कोविंद कच्छ के रण में स्थित टेंट सिटी आयेंगे और यहां रात्रि विश्राम करेंगे।
PunjabKesariखेल
क्रिकेट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (तीसरा टैस्ट, चौथा दिन)
PunjabKesari
बैडमिंटन : पुणे बनाम मुम्बई (प्रीमियर बैडमिंटन लीग-2018) 
फुटबॉल : हीरो आई-लीग फुटबाल टूर्नामैंट-2018  

      

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!