पीएम मोदी का जन्मदिन आज, भाजपा 20 दिनों तक चलाएगी टीकाकरण अभियान

Edited By Yaspal,Updated: 17 Sep, 2021 06:03 AM

pm modi s birthday today bjp will run vaccination campaign for 20 days

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर शुक्रवार से सात अक्टूबर तक जनता के बीच जाकर 20 दिनों का ‘‘सेवा और समर्पण'''' अभियान चलाएगी। साथ ही पार्टी इस दौरान प्रधानमंत्री के सार्वजनिक कार्यालय में दो दशक पूरा करने का भी...

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर शुक्रवार से सात अक्टूबर तक जनता के बीच जाकर 20 दिनों का ‘‘सेवा और समर्पण'' अभियान चलाएगी। साथ ही पार्टी इस दौरान प्रधानमंत्री के सार्वजनिक कार्यालय में दो दशक पूरा करने का भी जश्न मनाएगी। मोदी 13 वर्षों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और पिछले सात साल से प्रधानमंत्री हैं। इसके मद्देनजर भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान में सहयोग करने का दिशानिर्देश जारी किया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने भी शुक्रवार को प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर टीकाकरण अभियान में और मजबूती लाने का अनुरोध किया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘सबको टीका, मुफ्त टीका की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सौगात दी है! कल हम सबके प्रिय प्रधानमंत्री का जन्मदिन है, चलो ‘वैक्सीन सेवा' कर जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है, ऐसे अपनों को, परिजनों को और समाज के सभी तबकों को टीका लगवाकर, उनको जन्मदिन का उपहार देते हैं।'' भाजपा प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाती रही है और इसके तहत देश भर में सेवा के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस अभियान के तहत स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर लगाने और गरीबों के बीच राशन बांटने का दिशानिर्देश जारी किया है। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी राशन सामग्री के 14 करोड़ बैग बांटे जाएंगे। इस अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता दो अक्टूबर को देश भर में स्वच्छता अभियान चलाएंगे और खादी व स्थानीय उत्पादों के प्रति लोगों में जागरूकता का भाव पैदा करेंगे। दो अक्टूबर को राष्ट्रपतिा महात्मा गांधी की जयंती है।

‘‘सेवा और समर्पण'' अभियान के तहत देश भर के भाजपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता प्रधानमंत्री को दो करोड़ पोस्टकार्ड भेजेंगे और उन्हें आश्वस्त करेंगे कि वह समाज सेवा के लिए खुद को समर्पित करेंगे। पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री को मिले उपहारों की नीलामी को प्रचारित व प्रसारित करने का आह्वान किया है।

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के नेतृत्व वाले लोक जनशक्ति पार्टी के धड़े ने भी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को व्यापक स्तर पर मनाने का फैसला किया है। लोजपा इस अवसर पर राजधानी दिल्ली में गरीबों के बीच भोजन वितरित करेगी और पौधारोपण अभियान चलाएगी। लोजपा प्रवक्ता श्रवण कुमार ने कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री के जन्मदिन को ‘‘सेवा संकल्प दिवस'' के रूप में मनाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!