PM मोदी बोले- कोरोना देश का अदृश्य दुश्मन, पर यकीन है न भारत इससे हारेगा न कोई भारतवासी

Edited By Seema Sharma,Updated: 14 May, 2021 03:14 PM

pm modi said corona is the invisible enemy of the country

कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह महामारी देश का एक अदृश्य दुश्मन है लेकिन हम सबको मिलकर इससे लड़ना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत हार नहीं मानने वाला देश है और मुझे पूरा यकीन है कि भारत इस महामारी का डटकर सामना करेगा।...

नेशनल डेस्क: कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह महामारी देश का एक अदृश्य दुश्मन है लेकिन हम सबको मिलकर इससे लड़ना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत हार नहीं मानने वाला देश है और मुझे पूरा यकीन है कि भारत इस महामारी का डटकर सामना करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना परीक्षा ले रहा है लेकिन हम हारेंगे नहीं। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि देश की तकलीफों का एहसास भी है और इसे महसूस भी कर रहूं, सरकार सारे गतिरोधों को दूर करने में जुटी हुई है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं और जल्द ही हालात पर काबू पा लिया जाएगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना (पीएम-किसान) के तहत वित्‍तीय लाभ की आठवीं किस्‍त जारी की। उन्होंने एक बटन दबाकर 9.5 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों के खातों में 20,000 करोड़ रुपए से अधिक की राशि हस्तांतरित की। 

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कहा कि 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक बहुत अदृश्य दुश्मन है और यह दुश्मन बहुरूपिया भी है। इसके कारण हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि देशभर में अभी तक टीके की करीब 18 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि देश के चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मी, एंबुलेंस ड्राइवर, लैब कर्मचारी, सभी एक-एक जीवन को बचाने के लिए चौबीसों घंटे जुटे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज देश में जरूरी दवाओं की आपूर्ति बढ़ाने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है।''

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में तेजी से ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किए जा रहे हैं और तीनों सेनाएं भी कोविड के खिलाफ जंग में लगातार सक्रियता से अपनी भूमिका निभा रहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ऑक्सीजन रेल ने कोरोना के खिलाफ बहुत बड़ी ताकत दी है। देश के दूरदराज के हिस्सों में यह विशेष ट्रेनें ऑक्सीजन पहुंचाने में जुटी हैं। ऑक्सीजन टैंकर ले जाने वाले ड्राइवर बिना रुके काम कर रहे हैं।'' प्रधानमंत्री ने कहा कि संकट के समय दवाइयां और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाजारी में भी कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के कारण लगे हुए हैं। इसे मानवता के खिलाफ बताते हुए उन्होंने राज्य सरकारों से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है। ना भारत हिम्मत हारेगा, ना कोई भारतवासी हिम्मत हारेंगे। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!