पीएम मोदी बोले- देश तेजी से आगे बढ़ना चाहता है, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By rajesh kumar,Updated: 20 Feb, 2021 07:59 PM

pm modi said  country wants to move fast

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंहगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ अखबारों की सुर्खियों को लगाकर तंज कसा है। टूलकिट'' मामले में जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि की जमानत याचिका का विरोध करते हुए...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उन्होंने कहा कि देश तेजी से आगे बढ़ना चाहता है। हमने कोरोना कालखंड में देखा है कि कैसे जब राज्य और केंद्र सरकार ने मिलकर काम किया, देश सफल हुआ। वहीं, 26 जनवरी को ऐतिहासिक लाल किला पर हुए उपद्रव के मामले में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच जोर पकड़ रही है। इसके अलावा, किसान आंदोलन के बहाने भारत में खालिस्‍तानी साजिश को बढ़ावा देने वाली मशहूर पर्यावरण ऐक्टिविस्‍ट ग्रेटा थनबर्ग ने एक बार फिर मानवाधिकार का मुद्दा उठाकर ट्वीट किया है।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

पीएम मोदी बोले- देश तेजी से आगे बढ़ना चाहता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज होने वाली नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। बैठक में कृषि, बुनियादी ढांचा, विनिर्माण और मानव संसाधन विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। नीति आयोग का शीर्ष निकाय परिषद में सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, उप-राज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हैं। हमने कोरोना कालखंड में देखा है कि कैसे जब राज्य और केंद्र सरकार ने मिलकर काम किया, देश सफल हुआ। दुनिया में भी भारत की एक अच्छी छवि का निर्माण हुआ

उपद्रव मचाने वालों पर अब चलेगा पुलिस का डंडा, 200 से ज्यादा तस्वीरें जारी
26 जनवरी को ऐतिहासिक लाल किला पर हुए उपद्रव के मामले में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच जोर पकड़ रही है। अब इसी कडी में  दिल्ली पुलिस ने हिंसा में कथित तौर पर शामिल 200 लोगों की तस्वीरें जारी की हैं।  हिंसा की वीडियो को स्कैन कर लोगों की तस्वीरें ली जा रही हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमने तस्वीरें जारी कर दी हैं और पहचान  की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच,  हिंसा एवं अराजकता के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। 

भारत के मामले में फिर कूदी ग्रेटा थनबर्ग
किसान आंदोलन के बहाने भारत में खालिस्‍तानी साजिश को बढ़ावा देने वाली मशहूर पर्यावरण ऐक्टिविस्‍ट ग्रेटा थनबर्ग ने एक बार फिर मानवाधिकार का मुद्दा उठाकर ट्वीट किया है। ग्रेटा ने दिशा रवि का समर्थन करते हुए लिखा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण प्रदर्शन सभी का मानवाधिकार है। यह किसी भी लोकतंत्र का मूल हिस्सा होना चाहिए। ग्रेटा थनबर्ग ने Fridays For Future नाम के एक ट्विटर हैंडल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि अभिव्यक्ति की आजादी, शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन और जनसभा करना मानवाधिकार है। ये किसी भी लोकतंत्र का मूल हिस्सा होना चाहिए।

मंहगाई को लेकर राहुल गांधी ने कसा मोदी सरकार पर तंज
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंहगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ अखबारों की सुर्खियों को लगाकर तंज कसा है। उन्होंने  जो तस्वीर साझा की है, उसमें महंगाई से जनता परेशान की बात कही जा रही है। इस तस्वीर में लिखा है, महंगाई की मार, रसोई के बजट में लगी आग, महंगाई: डीजल के दामों में वृद्धि से माल की आवक प्रभावित, सब्जियों के दाम बढ़े, महंगाई ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट, बढ़ती महंगाई से लोग परेशान और कोरोना के साथ-साथ अब महंगाई से जूझ रही है जनता।

टूलकिट तैयार करने लेकर खालिस्तान समर्थकों के संपर्क में थी दिशा रवि
‘टूलकिट' मामले में जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि की जमानत याचिका का विरोध करते हुए दिल्ली पुलिस ने शनिवार को यहां एक अदालत में आरोप लगाया कि वह खालिस्तान समर्थकों के साथ यह दस्तावेज (टूलकिट) तैयार कर रही थी। साथ ही, वह भारत को बदनाम करने और किसानों के प्रदर्शन की आड़ में देश में अशांति पैदा करने की वैश्विक साजिश का हिस्सा थी। पुलिस ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा के समक्ष कहा, ‘‘यह महज एक टूलकिट नहीं है। असली मंसूबा भारत को बदनाम करने और यहां (देश में) अशांति पैदा करने का था।''

'बंगाल को चाहिए अपनी बेटी '
तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘बंगाल की बेटी’ बताते हुए शनिवार को ‘बंगाल को चाहिए अपनी बेटी’ का नारा दिया और ‘स्थानीय बनाम बाहरी’ के मुद्दे पर बहस को और बढ़ा दिया। इस नारे के साथ बनर्जी की फोटो वाले होर्डिंग समूचे कोलकाता में लगाये गये हैं। टीएमसी इस स्‍लोगन के जरिए ये बताने की कोशिश कर रही है कि ममता बंगाल की बेटी हैं और बीजेपी बाहरी शक्ति।

मोदी के गढ़ में किस्मत आजमाएंगे केजरीवाल
अन्ना आंदोलन के बाद अस्तिव में आई आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात में अपना किस्मत आजमाना चाहते हैं। गुजरात में भाजपा काे चुनौती देना का मन बना चुके केजरीवाल ने अब गुजराती में ट्वीट कर वहां के लाेगों का साथ मांगा है। दिल्ली सीएम शनिवार काे  ट्वीट कर लिखा - 'એક મોકો AAP ને, પછી જુઓ ગુજરાતને। इसका हिंदी में अर्थ है कि-'आम आदमी पार्टी को एक मौका दीजिए और फिर गुजरात को देखिए।

इलेक्ट्रिक पोल से टकराया एयर इंडिया का विमान
आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, एयर इंडिया की फ्लाइट लैंडिग के वक्त एक इलेक्ट्रिक पोल से टकरा गई और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 64 यात्री सवार थे, सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। एयरपोर्ट निदेशक जी मधुसूदन राव ने बताया कि गन्नावरम में विजयवाड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान इलेक्ट्रिक पोल से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 64 यात्री सवार थे। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

विदेश मंत्री जयशंकर दो दिवसीय दौरे पर मालदीव पहुंचे
विदेश मंत्री एस जयशंकर शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर मालदीव की राजधानी माले पहुंचे। इस यात्रा के दौरान वे (जयशंकर) मालदीव के विदेश, रक्षा, वित्त, आर्थिक विकास, योजना और आधारभूत ढांचा मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। जयशंकर देश के अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से भी वार्ता करेंगे और द्विपक्षीय संबंधों की व्यापक समीक्षा करेंगे। दो देशों की यात्रा पर निकले जयशंकर मालदीव के बाद मॉरीशस भी जाएंगे।

12वें दिन भी पेट्रोल-डीजल में उछाल का दौर जारी
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में नरमी के बावजूद घरेलू स्तर पर ईंधन की कीमतों में तेजी का रुख लगातार 12 वें दिन भी बना रहा। आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे बढ़कर 90.58 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 37 पैसे चढ़कर 80.97 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। तेल विपणन करने वाली सरकारी कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन के अनुसार राजधानी दिल्ली में पेट्रोल में 39 पैसे और डीजल में 37 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें अब तक के सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!