PM मोदी बोले- केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में बनेगी NDA की सरकार, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By rajesh kumar,Updated: 31 Mar, 2021 08:59 PM

pm modi said  nda government will be formed in kerala

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान मई में ससंद तक पैदल मार्च करेंगे। मोर्चा ने अगले दो महीनों के लिए अपनी योजनाओं की घोषणा करते हुए कहा, मोर्चा की कल बैठक हुई थी जिसमें...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एनडीए सरकार बनने का दावा किया है। पीएम मोदी ने कहा कि इन तीनों राज्यों में एनडीए की जबरदस्त लहर चल रही है। इसी बीच, गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल के दूसरे चरण के लिए मतदान गुरुवार को होंगे। दूसरे चरण में बंगाल की हॉट सीट नंदीग्राम के लिए गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। 

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें  

assembly election: PM मोदी बोले- केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चल रही NDA के पक्ष में लहर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एनडीए सरकार बनने का दावा किया है। पीएम मोदी ने कहा कि इन तीनों राज्यों में एनडीए की जबरदस्त लहर चल रही है। दरअसल मंगलवार को तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में रैलियों के बाद पीएम मोदी ने कहा कि तीनों राज्यों में एनडीए की सरकार बनेगी। वहीं इससे पहले तीनों राज्यों में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आशा है कि लोग बदलाव के लिए वोटिंग करेंगे।

असम से कांग्रेस पर बरसे शाह, बोले- देश का माहौल बिगाड़ना चाहती है 'राहुल बाबा' की पार्टी
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। बंगाल के बाद अब वह असमें में तबातोड़ रैलियां कर रहे हैं। उन्होंने कामरूप में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  हमने 5 साल भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया। एक पारदर्शी सरकार चली। शाह ने कहा कि हमारे विरोधी भी हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते।

बंगाल: नंदीग्राम में वोटिंग से पहले लगी धारा 144, इलाके में पसरा सन्नाटा, ममता-शुभेंदु के बीच टक्कर
पश्चिम बंगाल के दूसरे चरण के लिए मतदान गुरुवार को होंगे। दूसरे चरण में बंगाल की हॉट सीट नंदीग्राम के लिए गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। निर्वाचन आयोग (EC) ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा EC ने एक हेलीकॉप्टर की मदद से इलाके में निगरानी भी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते हुए जो लोग नंदीग्राम के मतदाता नहीं हैं उन्हें क्षेत्र में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है।

Farmer Protest: संयुक्त किसान मोर्चा ने संसद तक पैदल मार्च निकालने का किया ऐलान, KMP भी करेंगे जाम
संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान मई में ससंद तक पैदल मार्च करेंगे। मोर्चा ने अगले दो महीनों के लिए अपनी योजनाओं की घोषणा करते हुए कहा, मोर्चा की कल बैठक हुई थी जिसमें फैसला लिया गया कि किसान संसद तक मार्च करेंगे। मार्च की तिथि अब तक तय नहीं हुई है।

हुगली से जेपी नड्डा LIVE, बोले- बंगाल से ममता का जाना और भाजपा का आना तय
भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल के हुगली से जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने आरोप लगाया कि  बंगाल महिलाओं के अपहरण, उनपर एसिड अटैक के मामले में नम्बर एक पर है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि बंगाल से ममता का जाना और भाजपा का आना तय है।

चुनाव की घड़ी में याद आए भगवान! प्रियंका के बाद राहुल गांधी ने की मंदिर में पूजा अर्चना
विधानसभा चुनाव को लेकर देश में चुनावी घमासान तेज हो गया है। अपनी जीत दर्ज करवाने के लिए सभी नेतागण पूरी ताकत झोंक रहे हैं। इस घमासान में भगवान की याद आना भी लाजिमी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी  गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर में पूजा अर्चना की। वहीं मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पांच गारंटी दी हैं, ये हमारा चुनाव का मुख्य मुद्दा है।

CM ममता ने लिखा विपक्षी नेताओं को पत्र, लोकतंत्र बचाने के लिए BJP के खिलाफ एकजुट होने की अपील  
पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव से पहले मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं  पत्र लिखकर बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतिओं के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान करते हुए संयुक्त रूप से लडऩे का आह्वान किया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गैर-भाजपा नेताओं को निजी पत्र लिखा हैं जिसमें उन्होंने भारत के लोकतंत्र और संवैधानिक संघवाद पर भाजपा और उसकी सरकार द्वारा ‘‘हमलों'' को रेखांकित किया है। राज्य में दूसरे चरण के चुनाव से पहले बनर्जी का पत्र बुधवार को तृणमूल कांग्रेस ने जारी किया।

'ऑपरेशन कमल' मामले में CM येदियुरप्पा को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने जांच को दी मंजूरी
 'ऑपरेशन कमल' मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को हाईकोर्ट ने झटका देते हुए जांच को मंजूरी दे दी है। बीजेपी नेता मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर आरोप है कि सूबे में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को 2019 में गिराने के लिए उन्होंने ही साजिश रची थी। जिसका एक ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें  कथित तौर पर एक विधायक के बेटे को इसके लिए राजी करने की कोशिश करते हुए बीएस येदियुरप्पा की आवाज सुनाई दे रही कि वह अपने पिता से इस्तीफा दिलवाएं और फिर पार्टी भी बदल लें।

पश्चिम बंगाल चुनाव: 'गोत्र विवाद' में हुई ओवैसी की एंट्री, कहा- हमारा क्या जो जनेऊधारी नहीं?
पश्चिम बंगाल चुनाव में सीएम ममता बनर्जी द्वारा अपने गोत्र का जिक्र करने पर बयानबाजियों का दौर शुरू हो गया है। गोत्र बताने को लेकर एआईएमआईएम नेता ओवैसी ने अब ममता बनर्जी पर अपना निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। ओवैसी ने ट्वीट किया,  मेरे जैसे लोगों का क्या होना चाहिए जो ना शांडिल्य हैं और ना ही जनेऊधारी। जो ना तो किसी खास भगवान का भक्त है और ना ही चालीसा या कोई और पाठ करता है। हर पार्टी जीतने के लिए हिंदू कार्ड खेलने में लगी है। अनैतिक, अपमानजनक और यह सफल नहीं होगा।

पाकिस्तान ने भारत के साथ व्‍यापार को दी मंजूरी,  कपास और चीनी खरीदेगी इमरान सरकार
भारत-पाकिस्तान के  संबंधों में तल्खियां धीरे-धीरे कम होती नजर आ रही हैं। पाकिस्‍तान ने एक बार फि‍र झुकते हुए भारत के साथ व्‍यापार शुरू करने का ऐलान किया है। पाकिस्‍तान के वित्‍त मंत्री हम्‍माद अजहर  के अनुसार पाकिस्‍तान की इकोनॉमिक को-ऑर्डिनेशन कमेटी (ECC) ने बुधवार को प्राइवेट सेक्‍टर को भारत से 5,00,000 लाख टन सफेद चीनी और कपास का आयात करने की मंजूरी दी है।  दोनों देशों के बीच 19 माह से बंद पड़े व्‍यापार को अब एक बार फ‍िर से चालू किया जाएगा।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!