उपसभापति चुनाव के बाद PM मोदी ने की ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी, सभापति ने की कार्रवाई

Edited By vasudha,Updated: 11 Aug, 2018 12:27 AM

pm modi statement removed from the proceedings

राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू ने उच्च सदन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कल की एक टिप्पणी को ‘आपत्तिजनक’ पाए जाने पर आज सदन की कार्यवाही से निकाल दिया...

नेशनल डेस्क: राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू ने उच्च सदन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कल की एक टिप्पणी को ‘आपत्तिजनक’ पाए जाने पर आज सदन की कार्यवाही से निकाल दिया। जदयू के सदस्य हरिवंश को कल उपसभापति चुने जाने के बाद उन्हें बधाई देते समय मोदी के संदेश में की गई एक टिप्पणी को नायडू ने आज कार्यवाही से हटाने का फैसला किया।
 PunjabKesari
राज्यसभा सचिवालय के अनुसार, उपसभापति पद के चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार बी के हरिप्रसाद के बारे में की गयी टिप्पणी को आपत्तिजनक बताने वाली एक शिकायत पर सभापति ने यह फैसला किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले द्वारा भी हरिप्रसाद के बारे में की गयी एक टिप्पणी को नायडू ने सदन की कार्यवाही से हटा दिया। 

PunjabKesari
बता दें कि प्रधानमंत्री ने हरिवंश की जीत के बाद कहा था कि सिंह कलम के धनी हैं। वह पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के करीबी रहे हैं, हम हम सब हरि भरोसे है। इसके बाद उन्होंने बीके हरिप्रसाद पर टिप्पणी करते हुए ​कहा कि दूसरी तरफ बीके थे, बीके हरि, कोई न बीके। हरिवंश के सामने कोई ‘बिके’ नहीं।

PunjabKesari
सदन में राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने इस पर आपत्ति जताई। उन्होंने इस टिप्पणी के खिलाफ पॉइंट ऑफ ऑर्डर भी उठाया था। झा ने दावा किया कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी प्रधानमंत्री की टिप्पणी को कार्यवाही से हटाना पड़ा हो। बता दें कि वीरवार को हरिवंश नारायण सिंह राज्यसभा के उपसभापति चुने गए। NDA उम्मीदवार हरिवंश के पक्ष में राज्यसभा में 125 सदस्यों ने वोट दिया था को बीके हरिप्रसाद को 101 वोट मिले थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!