PM Modi in Japan- जापानी बच्चे की हिंदी सुन गदगद हुए पीएम मोदी, पूछा दिलचस्प सवाल...VIDEO

Edited By Seema Sharma, Updated: 23 May, 2022 10:30 AM

pm modi stunned to hear japanese child hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय यात्रा पर जापान पहुंचे। यहां वह क्वाड नेताओं के एक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जो प्रभावशाली समूह के सदस्य देशों के बीच सहयोग को और मजबूत बनाने

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय यात्रा पर जापान पहुंचे। यहां वह क्वाड नेताओं के एक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जो प्रभावशाली समूह के सदस्य देशों के बीच सहयोग को और मजबूत बनाने तथा हिंद-प्रशांत क्षेत्र से संबंधित घटनाक्रमों पर चर्चा करने पर केंद्रित है। पीएम मोदी टोक्यो में एयरपोर्ट से सीधे होटल न्यू ओतानी पहुंचे, जहां भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका शानदार स्वागत किया। इस दौरान जय श्रीराम, मोदी-मोदी और भारत का शेर आया के नारे भी लगे। इस दौरान पीएम मोदी का जापानी बच्चे से हिंदी में बातचीत का वीडियो वायरल हो रहा है।

 

पीएम मोदी के स्वागत के समय कई बच्चे भी होटल न्यू ओतानी में मौजूद थे। पीएम मोदी से मिलने को लेकर बच्चे काफी उत्साहित दिखे। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी सबसे पहले बच्चों से ही मुलाकात की और उनसे बातचीत की। तभी पीएम मोदी की नजर एक जापानी बच्चे पर गई जो उनका ऑटोग्राफ लेना चाहता था। पीएम मोदी ने उसे ऑटोग्राफ भी दिया और उससे बात भी की। बच्चा हिंदी में बात कर रहा था. बच्चे की बातें सुनकर पीएम मोदी ने कहा, ‘वाह! आपकी हिंदी तो काफी अच्छी है, कहां से सीखी आपने ये?’ बच्चे ने बताया कि वह हिंदी के ऑनलाइन क्लासेस ले रहा है। इसके अलावा पीएम मोदी दूसरे बच्चों से भी बात करते दिखे।

 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘जापान के भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी योगदान दिया है, वे भारत में भी अपनी जड़ों से जुड़े रहे हैं। मैं गर्मजोशी से स्वागत के लिए जापान में प्रवासी भारतीयों को धन्यवाद देता हूं। बता दें कि पीएम मोदी भारतीय समयानुसार सुबह 4 बजकर 20 मिनट पर टोक्यो पहुंचे। दो दिनों के दौरे में पीएम अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के नेताओं से बात करेंगे।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!