पीएम मोदी बुधवार को पानीपत में नवनिर्मित 2जी एथेनॉल संयंत्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे

Edited By Yaspal,Updated: 08 Aug, 2022 09:08 PM

pm modi to dedicate newly constructed 2g ethanol plant to the nation in panipat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को हरियाणा के पानीपत में 900 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से तैयार दूसरी पीढ़ी (2जी) के एक एथेनॉल संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में सोमवार को यह जानकारी दी...

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को हरियाणा के पानीपत में 900 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से तैयार दूसरी पीढ़ी (2जी) के एक एथेनॉल संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में सोमवार को यह जानकारी दी गई। पीएमओ के मुताबिक, जैव ईंधन दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पानीपत में 10 अगस्त की शाम साढ़े चार बजे 2जी एथेनॉल संयंत्र का उद्घाटन करेंगे।

पीएमओ ने कहा कि इस संयत्र को राष्ट्र को समर्पित करना देश में जैव ईंधन के उपयोग को बढ़ावा देने और उसके उत्पादन में वृद्धि करने के सरकार के पिछले कुछ साल के प्रयासों की लंबी श्रृंखला का हिस्सा है। उसने कहा कि यह ऊर्जा क्षेत्र को अधिक किफायती बनाने, सभी तक पहुंच सुनिश्चित करने तथा दक्ष और टिकाऊ उपलब्धता की प्रधानमंत्री की लगातार प्रयासों की दिशा के अनुकूल है। पीएमओ ने कहा कि इस संयंत्र का निर्माण भारतीय तेल निगम लिमिटेड (आईओसीएल) द्वारा 900 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया गया है।

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!