प्रोटोकॉल तोड़ लोगों के बीच पहुंचे PM मोदी, हाथ मिलाने की लगी होड़

Edited By vasudha,Updated: 23 Feb, 2019 12:03 PM

pm modi waves at bjp workers who have gathered outside the airport

दक्षिण कोरिया के प्रतिष्ठित सोल शांति पुरस्कार ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत लौट आए। ​दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। वहीं लोगों की भीड़ से गदगद पीएम प्रोटोकॉल तोड़ उनके बीच पहुंच गए। जैसे ही वे पहुंचे सभी ने उन्हें...

नेशनल डेस्क: दक्षिण कोरिया के प्रतिष्ठित सोल शांति पुरस्कार ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत लौट आए। ​दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। वहीं लोगों की भीड़ से गदगद पीएम प्रोटोकॉल तोड़ उनके बीच पहुंच गए। जैसे ही वे पहुंचे सभी ने उन्हें चारो तरफ से घेर लिया।


सोशल मीडिया में कुछ तस्वीरें भी सामने आई है जिसमें दिखाई दे रहा है कि मोदी ने अपने काफिले को रोककर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। पीएम को अपने बीच पाकर लोग बहुत खुश दिखाई दिए और मोदी मोदी के नारे लगाए। वहीं कुछ लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों को खासी मशक्कत भी करनी पड़ी। 
PunjabKesari

बता दें कि पीएम को अंतरराष्ट्रीय सहयोग में योगदान देने तथा वैश्विक आर्थिक वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए 2018 का प्रतिष्ठित ‘‘सियोल पीस प्राइज’’ प्रदान किया गया। मोदी को यह पुरस्कार सियोल पीस प्राइज फाउंडेशन ने प्रदान किया। इस अवसर पर उनके जीवन तथा उनकी उपलब्धियों पर एक लघु फिल्म भी दिखाई गई। 

PunjabKesari
 बता दें कि यह सम्मान पाने वाले मोदी 14वें व्यक्ति हैं। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल जैसी जानी मानी हस्तियां तथा संगठन यह पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं। इस पुरस्कार की स्थापना सियोल में आयोजित 24वें ओलंपिक खेलों की सफलता के जश्न में 1990 में की गई थी। 

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!