PM मोदी आज 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस' को करेंगे संबोधित

Edited By Pardeep,Updated: 08 Dec, 2020 06:21 AM

pm modi will address india mobile congress on tuesday

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2020 को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दी। पीएमओ ने बयान जारी कर कहा कि आईएमसी 2020 का आयोजन भारत सरकार के

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2020 को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दी। पीएमओ ने बयान जारी कर कहा कि आईएमसी 2020 का आयोजन भारत सरकार के दूरसंचार विभाग और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) की तरफ से किया जा रहा है। इसका आयोजन आठ से दस दिसंबर 2020 तक किया जाएगा। इसने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी आठ दिसंबर को सुबह पौने 11 बजे इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2020 के उद्घाटन सत्र को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। 

आईएमसी 2020 का विषय ‘‘समग्र अन्वेषण - स्मार्ट, सुरक्षित, टिकाऊ'' है और इसका उद्देश्य प्रधानमंत्री के ‘आत्मनिर्भर भारत', ‘डिजिटल समावेश' और ‘निरंतर विकास, उद्यम तथा अन्वेषण' को बढ़ावा देना है। पीएमओ ने बताया कि इसका उद्देश्य विदेशी एवं स्थानीय निवेश को गति देना, दूरसंचार तथा उभरते प्रौद्योगिकी सेक्टर के क्षेत्र में शोध और विकास को प्रोत्साहित करना है। 

आईएमसी 2020 में विभिन्न मंत्रालय, दूरसंचार कंपनियों के सीईओ, वैश्विक सीईओ, 5जी में डोमेन विशेषज्ञ, कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई), इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), डाटा एनालिटिक्स, क्लाउड एवं एज कम्प्यूटिंग, ब्लॉकचेन, साइबर सुरक्षा, स्मार्ट सिटी और ऑटोमेशन क्षेत्र के लोग शामिल होंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!