PM मोदी आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 24 Jan, 2023 05:18 AM

pm modi will interact with national child award winners today

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अपने आधिकारिक आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे। भारत सरकार नवाचार, समाज सेवा, शैक्षिक, खेल, कला एवं संस्कृति और वीरता की छह श्रेणियों में बच्चों को उनकी असाधारण...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अपने आधिकारिक आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे। भारत सरकार नवाचार, समाज सेवा, शैक्षिक, खेल, कला एवं संस्कृति और वीरता की छह श्रेणियों में बच्चों को उनकी असाधारण उपलब्धियों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार प्रदान करती है। 
PunjabKesari
एमसीडी की आज होगी बैठक, महापौर और उपमहापौर का होगा चुनाव 
राष्ट्रीय राजधानी में हाल में संपन्न हुए नगर निगम चुनावों के बाद सदन की दूसरी बैठक मंगलवार को होगी, जिसमें दिल्ली के महापौर और उपमहापौर को चुना जाएगा। महापौर और उपमहापौर का चुनाव नगर निगम चुनाव के बाद छह जनवरी को हुई सदन की पहली बैठक में किया जाना था, लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों के एक दूसरे से भिड़ जाने और हंगामा करने के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी थी, जिसके कारण महापौर और उपमहापौर का चुनाव नहीं हो सका था। 

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए वाम दल आज उम्मीदवारों की सूची करेंगे जारी  
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और वाम मोर्चा द्वारा मंगलवार को उम्मदीवारों की सूची जारी करने की संभावना है क्योंकि कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे का समझौता पूरा होने के करीब है। राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 16 फरवरी को होगा और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 30 जनवरी है। 

वायु सेना स्टेशन में होगा ‘नो योर फोर्सेज' का आयोजन 
गोरखपुर स्थित वायुसेना स्टेशन में मंगलवार को भारतीय वायुसेना की ताकत का प्रदर्शन करने और युवाओं को रक्षा सेवाओं में करियर के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से ‘नो योर फोर्सेज' का आयोजन किया जाएगा। वायु सेना स्टेशन, गोरखपुर 24 जनवरी को 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के रूप में एक सार्वजनिक कार्यक्रम ‘नो योर फोर्सेज' का आयोजन कर रहा है। इसका मकसद भारतीय वायुसेना की ताकत का प्रदर्शन करना और युवाओं को रक्षा सेवाओं में करियर के लिए प्रेरित करना है। 

ममता बनर्जी का केंद्र पर निशाना, बोलीं- चाहे जितनी एजेंसियां ​​हमारे पीछे लगा दो लेकिन देश को एक रहने दो 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कई लोग हैं जो एजेंसियों के डर से भाग जाते हैं। लेकिन हम नहीं। उन्होंने कहा कि जो कुछ कर सकते हो करो, हमारा सब कुछ ले लो लेकिन देश को मत बेचो। 

जिस कॉलेज में पिता थे चपरासी उसी कॉलेज में पढ़कर बनीं अफसर! मिली 20 लाख की नौकरी 
लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती' यह कहवात एक बार फिर से उस समय सही और सटीक साबित हुई जब एक बेटी ने जिस कॉलेज में उसके पिता कभी चपरासी की नौकरी करा करते थे उसी कॉलेज में पढ़कर बेटी ने 20 लाख की नौकरी पाई। झारखंड की रहने वाली रितिका सुरीन ने परिवार का सिर गर्व से उंचा कर दिया। बता दें कि रितिका के पिता जहां चपड़ासी है वहीं मां झाड़ू-पोछा कर घर का खर्चा निकालती है। 

14 साल से कम उम्र की लड़कियों से शादी करने वालों के खिलाफ असम CM ने उठाया बड़ा कदम
असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने सोमवार को कहा कि मंत्रिमंडल ने राज्य में 14 साल से कम उम्र की लड़कियों से शादी करने वाले पुरुषों के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून के तहत मामला दर्ज करने का फैसला किया है। असम में मातृ और शिशु मृत्यु की उच्च दर है तथा प्राथमिक कारण बाल विवाह है।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करने उतरेगा भारत, मध्यक्रम पर होंगी निगाहें 
पहले दो मैचों में जीत दर्ज करके उत्साह से ओतप्रोत भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरेगी जिसमें उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। श्रृंखला पहले अपने नाम करने के कारण भारत इस मैच में अपनी गेंदबाजी में कुछ बदलाव कर सकता है। 
 

 

Related Story

Trending Topics

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!