PM मोदी आज देश में 5 जी सेवाओं का करेंगे शुभारंभ, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 01 Oct, 2022 04:26 AM

pm modi will launch 5g services in the country today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अक्टूबर को देश में पहली 5 जी सेवा का शुभारंभ और इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के छठे संस्करण का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार इस दौरान

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अक्टूबर को देश में पहली 5 जी सेवा का शुभारंभ और इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के छठे संस्करण का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार इस दौरान राजधानी के द्वारका सेक्टर 25 में दिल्ली मेट्रो के आगामी स्टेशन की एक भूमिगत सुरंग से 5जी सेवाओं का प्रदर्शन किया जाएगा। 
PunjabKesari
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

सीडीएस जनरल चौहान ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात  

प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। जनरल चौहान के देश के नए सीडीएस के रूप में कार्यभार संभालने के कुछ घंटे बाद यह बैठक हुई। देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत की पिछले साल दिसंबर में तमिलनाडु में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के बाद से यह पद रिक्त था।

शाह के दौरे से पहले बारामूला में किया दो आतंकवादियों को ढेर 
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार को सेना की भर्ती रैली पर हमला करने की योजना बना रहे जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। यह मुठभेड़ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले हुई है। 

आज से शुरू हो जाएगा कार्ड का ‘टोकनीकरण' 
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के कार्ड टोकनीकरण पर जारी नियम शनिवार से प्रभाव में आ जाएंगे। ऐसे में अगर आप ऑनलाइन भुगतान करते हैं तो कार्ड का वास्तविक विवरण दिए बगैर वर्चुअल कोड का इस्तेमाल कर सकेंगे। कार्ड टोकनीकरण की व्यवस्था लागू होने से डेटा चोरी और वित्तीय धोखाधड़ी से ग्राहकों का बचाव हो सकेगा।  

प्रधानमंत्री ने वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई, अहमदाबाद मेट्रो का किया उद्घाटन 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के नए और उन्नत संस्करण को शुक्रवार को हरी झंडी दिखायी और अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन किया। इस पश्चिमी राज्य में 2022 के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, कहा- मैं मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बनूंगा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैंने पूरी जिंदगी कांग्रेस के लिए काम किया और करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि अपने सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन में प्रस्तावक बनेंगे।  

केजरीवाल को निमंत्रण देने वाले ऑटो चालक ने लिया यू-टर्न, कहा- मोदी का प्रशंसक हूं 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दो सप्ताह पहले अहमदाबाद में अपने घर पर बहुप्रचारित रात्रिभोज के लिए आमंत्रित करने वाले ऑटोरिक्शा चालक विक्रम दंतानी ने यू-टर्न लेते हुए शुक्रवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बहुत बड़े प्रशंसक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कट्टर समर्थक हैं।

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!