31 मई को आएगी किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त, पीएम मोदी शिमला में करेंगे लाभार्थियों से बात

Edited By Yaspal, Updated: 29 May, 2022 06:59 AM

pm modi will talk to the beneficiaries in shimla

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को शिमला में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में देश भर की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि इस कार्यक्रम...

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को शिमला में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में देश भर की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि इस कार्यक्रम में, प्रधानमंत्री मोदी 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे। कुछ लाभार्थी शिमला में आयोजन स्थल पर मौजूद रहेंगे, वहीं शेष डिजिटल तरीके से इसमें शामिल होंगे। मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि ‘गरीब कल्याण सम्मेलन' सभी जिलों में अब तक के सबसे बड़े एकल आयोजनों में से एक होगा, जहां प्रधानमंत्री इन योजनाओं और कार्यक्रमों के लाभार्थियों के जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में उनसे बातचीत करेंगे।

राज्य की राजधानियों, जिला मुख्यालयों और कृषि विज्ञान केंद्रों पर एक साथ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जहां लाभार्थी मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय और राज्य के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। बयान में कहा गया कि इनमें से कई योजनाओं के लाभार्थियों की संख्या करोड़ों में है। ये योजनाएं आवास, पीने योग्य पानी की उपलब्धता, भोजन, स्वास्थ्य और पोषण, आजीविका और वित्तीय समावेशन समेत आबादी के सबसे गरीब तबके की सबसे गंभीर समस्याओं का समाधान करती हैं। मंत्रालय ने कहा कि बातचीत इन योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में और देश के लिए नागरिकों की आकांक्षा का आकलन करने का अवसर देगी क्योंकि भारत 2047 में स्वतंत्रता के 100 वर्ष पूरे करने वाला है। यह कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित हिमाचल प्रदेश में हो रहा है जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होगा।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!