खुलासा: नीरव मोदी-मेहुल चौकसी ने 'हवाला' के जरिए खातों में भेजी घोटाले की रकम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Mar, 2018 02:47 PM

pnb scam neerav modi mehul choksi

पीएनबी घोटाले के बाद सभी के आंखों की किरकिरी बने हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के लेकर एक नया खुलासा हुआ है। 12,300 करोड़ रुपए का चूना लगाने के बाद खबर है कि दोनों ने अपना पैसा हवाला के जरिए मुंबई के बैंकों में जमा करवाया है। जांच...

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले के बाद सभी के आंखों की किरकिरी बने हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के लेकर एक नया खुलासा हुआ है। 12,300 करोड़ रुपए का चूना लगाने के बाद खबर है कि दोनों ने अपना पैसा हवाला के जरिए मुंबई के बैंकों में जमा करवाया है। जांच आधिकारियों का कहना है कि दोनों को खाते में हवाला के जरिए पैसा जाने के पुख्ता सबूत मिले हैं। 

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में फर्जी दस्तावेजों के जरिए 12,300 करोड़ का घोटाला करने के बाद दोनों के अपना यही पैसा हवाला के जरिए भिजवाया। वहीं अधिकारियों का कहना है कि मेहुल ने विदेशों में रखी अपनी रकम को कई बार हवाला के सहारे गीतांजलि जेम्स के खाते में ट्रांसफर किया है। यही नहीं वह लगातार अपनी कई डमी कंपनियों में रकम ट्रांसफर करते रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि 12,300 करोड़ रुपये के घोटाले में नीरव मोदी ने 6,500 करोड़ रुपए का हेरफेर किया, जबकि चौकसी ने 5,800 करोड़ का खेल किया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!