जामिया फायरिंग: दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर बैठे प्रदर्शनकारी छात्रों को पुलिस ने जबरन हटाया

Edited By Seema Sharma,Updated: 31 Jan, 2020 09:30 AM

police detained protesters sitting outside delhi police headquarters

दिल्ली में पुराने पुलिस हेडक्वॉर्टर के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह वहां से हटाया। पहले पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से शांति पूर्वक वहां से हट जाने की अपील की जब सारी रात वो लोग वहां से नहीं हटे तो पुलिस ने आज तड़के...

नई दिल्लीः दिल्ली में पुराने पुलिस हेडक्वॉर्टर के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह वहां से हटाया। पहले पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से शांति पूर्वक वहां से हट जाने की अपील की जब सारी रात वो लोग वहां से नहीं हटे तो पुलिस ने आज तड़के प्रदर्शनकारियों को जबरन वहां से हटाया। बता दें कि गुरुवार को जामिया में हुई फायरिंग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने विरोध जताते हुए आईटीओ को जाम कर दिया था।

PunjabKesari

रातभर प्रदर्शनकारी यहां जुटे रहे जिससे कड़कड़ी मोड़ से आईटीओ तक का ट्रैफिक प्रभावित हो रहा था। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि जामिया में फायरिंग करने वाले युवक पर तुरंत कार्रवाई की जाए। छात्र पुलिस के रवैये पर भी नाराजगी जता रहे हैं कि जब युवक फायरिंग कर रहा था तब पुलिस मूकदर्शक बन खड़ी रही। पुलिस ने छात्रों को समझाया भी और उनसे रास्ता खोलने की अपील की लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं मानें।

PunjabKesari

बता दें कि दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (NRC) के विरोध में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं। पिछले 40 दिन से ज्यादा हो गए है और प्रदर्शनकारी शाहीन बाग पर डटे हुए हैं। शाहीन बाग पर महिलाओं ने मोर्टा संभाला हुआ है जो अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर वहां बैठी हुई हैं। शाहीन बाग प्रदर्शन के चलते दिल्ली से नोएडा जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि प्रदर्शनकारी एम्बुलेंस तक को रास्ता नहीं दे रहे हैं जिससे मरीजों को भी दिक्कतें हो रही हैं। बच्चे समय पर स्कूल में नहीं पहुंच पा रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!