केजरीवाल का शपथ ग्रहण, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी...ये रास्ते रहेंगे बंद

Edited By Seema Sharma,Updated: 16 Feb, 2020 09:30 AM

police issues traffic traffic advisory on kejriwal oath ceremony

अरविंद केजरीवाल रविवार को रामलीला मैदान में सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इसके मद्देनजर रामलीला मैदान के आसपास के इलाके में भीड़भाड़ की संभावना को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी किया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से शनिवार को जारी...

नई दिल्लीः अरविंद केजरीवाल रविवार को रामलीला मैदान में सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इसके मद्देनजर रामलीला मैदान के आसपास के इलाके में भीड़भाड़ की संभावना को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी किया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से शनिवार को जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि रविवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक रामलीला मैदान क्षेत्र में ट्रैफिक पर बैन रहेगा। 

PunjabKesari

इन रास्तों से जरा बचके

  • ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले अपने वाहन सिविक सेंटर, माता सुंदरी रोड, पावर हाउस रोड, वेलाड्राम रोड, राजघाट, रोड, शांति वन पार्किंग, सर्विस रोड राजघाट और समता स्थल पर पार्क कर सकते हैं।
  • शपथ ग्रहण समारोह को कवर करने के लिए रामलीला मैदान पर मीडिया के ओबी वेन जवाहर लाल नेहरु मार्ग की फुटपाथ पर खड़े करने की सलाह दी गई। 
  • भीड़ की संभावना को देखते हुए बसों को राजघाट चौक और दिल्ली गेट चौक से गुरु नानक चौक वाया जवाहर लाल नेहरु मार्ग पर प्रतिबंधित किया गया है। 
  • किसी प्रकार के वाणिज्यिक वाहनों और बसों को छत्ता रेल से दिल्ली गेट चौक वाया नेताजी सुभाष मार्ग जाने की अनुमति नहीं होगी। 
  • इसके अलावा पहाड़गंज चौक से नेताजी सुभाष मार्ग, पहाड़गंज चौक से अजमेरी गेट वाया डीबीजी रोड, रामचरन अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट चौक वाया बहादुरशाह जफर मार्ग , दीनदयाल उपाध्याय मिंटो रोड से कमला माकेर्ट चौक वाया विवेकानंद मार्ग और बाराखंबा टालस्टाय से रणजीत सिंह फ्लाईओवर पर भी वाणिज्यिक वाहनों और बसों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

PunjabKesari
आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल रविवार को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के छह अन्य सदस्यों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। 11 फरवरी को सातवीं दिल्ली विधानसभा के आए परिणामों में आप पार्टी ने एक बार ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए 70 में से 62 सीटें जीती हैं।

PunjabKesari

केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और वह इसी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत शीला दीक्षित के रिकार्ड की बराबरी करेंगे। दिवंगत दीक्षित 1998 से 2013 तक लगातार तीन बार पंद्रह वर्षों तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं। केजरीवाल इससे पहले 2013 और 2015 में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर रहे हैं और अब यह उनका तीसरा कार्यकाल होगा।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!