कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में दिखाई दिए 'वीर सावरकर' के पोस्टर, भाजपा ने कसा तंज

Edited By Yaspal,Updated: 21 Sep, 2022 05:02 PM

posters of  veer savarkar  appeared in congress s bharat jodo yatra

कांग्रेस देशभर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रही है। यह यात्रा अभी केरल में है। केरल में भारत जोड़ो यात्रा का यह 12वां दिन है। ऐसे में केरल की सड़कों के किनारे भारत जोड़ो यात्रा से जुड़े पोस्टर-बैनर नजर आ रहे हैं

नेशनल डेस्कः कांग्रेस देशभर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रही है। यह यात्रा अभी केरल में है। केरल में भारत जोड़ो यात्रा का यह 12वां दिन है। ऐसे में केरल की सड़कों के किनारे भारत जोड़ो यात्रा से जुड़े पोस्टर-बैनर नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक बैनर केरल के अलुवा इलाके में दिखा, जिस पर वीर सावरकर की फोटो लगी है।

पोस्टर सामने आने के बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में महात्मा गांधी का पोस्टर लाकर वीर सावरकर को छिपाने की कोशिश की गई। हालांकि, पोस्टर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, जिसके बाद कांग्रेस ने सफाई दी है। कांग्रेस ने कहा कि यह गलती से छप गया है। पोस्टर के सामने आने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।


बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि एर्नाकुलम हवाई अड्डे के पास ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में वीर सावरकर की तस्वीरें दिखाई दी हैं। उन्होंने कहा कि देर से ही सही लेकिन राहुल गांधी को इसका अहसास हुआ। जिनके परदादा नेहरू ने दया याचिका पर हस्ताक्षर किए, उन्होंने अंग्रेजों से अनुरोध किया कि उन्हें पंजाब की नाभा जेल से केवल दो में भागने की अनुमति दी जाए।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद जयहिंद पूनेवाला कहा कि उफ़! ऐसा लगता है कि राहुल द्वारा इतिहास को उलझाने के सभी प्रयास कारगर नहीं हुए! वीर सावरकर, जिनके खिलाफ राहुल झूठ बोल रहे हैं, का पर्दाफाश तब हुआ जब अलुवा, एर्नाकुलम में उनकी भारत जोड़ी यात्रा में वीर सावरकर के पोस्टर लगे थे! बाद में उन्होंने इसे छिपाने की कोशिश की! सावरकर जिंदाबाद...राहुल जी, आप कितनी भी कोशिश कर लें...इतिहास और सच्चाई सामने आ ही जाती है। सावरकर वीर थे! जो छुपाते हैं वे कायर हैं।"

उधर, कांग्रेस ने दावा किया है कि यह गलती से इसकी छपाई हुई है। यह तर्क देते हुए कि वह स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरों का उपयोग करना चाहती थी और एक त्रुटि की। बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने इंटरनेट से तस्वीर ली है और क्रॉस चेक करने में गलती की है। एक बार जब यह देखा गया, तो स्थानीय कार्यकर्ताओं ने इसे गांधी की तस्वीर के साथ कवर करने की कोशिश की थी। बाद में पोस्टर को वहां से हटा दिया गया।

इस घटना को सबसे पहले सोशल मीडिया पर निर्दलीय विधायक पीवी अनवर ने हरी झंडी दिखाई, जिन्हें एलडीएफ का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने फेसबुक पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें कहा गया था कि अलुवा के चेंगमानाडु में रखे बोर्ड में वीडी सावरकर की एक तस्वीर थी।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!