रात 2 बजे गोवा के मुख्यमंत्री बने प्रमोद सावंत, राज्य को 2 डिप्टी CM भी मिले

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 Mar, 2019 11:15 AM

pramod sawant became chief minister of goa at 2 pm

भाजपा के प्रमोद सावंत गोवा के अगले मुख्यमंत्री होंगे। पार्टी सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि सहयोगी दलों के साथ हुए समझौते के तहत भाजपा के गठबंधन सहयोगियों के दो विधायक उपमुख्यमंत्री होंगे। सावंत अभी गोवा विधानसभा के अध्यक्ष...

पणजी: भाजपा विधायक प्रमोद सावंत ने गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इसके साथ ही दो उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई और सुदीन धावलीकर ने शपथ ली। सभी को राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने शपथ दिलाई। गोवा में देर रात करीब 1 बजकर 52 मिनट पर शपथ ग्रहण समारोह हुआ। गोवा के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी सरकार का रात में करीब 2 बजे शपथ ग्रहण समारोह किया गया हो। दो उपमुख्यमंत्री गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के विधायक सुदीन धावलीकर ने भी शपथ ली। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा,‘हम गठबंधन के सहयोगियों को राजी करने में सफल रहे और राज्य के लिए दो उपमुख्यमंत्रियों के फार्मूले को अंतिम रूप दिया।’ 

PunjabKesari


PunjabKesari
शपथ ग्रहण से पहले प्रमोद सावंत ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आज जो कुछ भी हूं पर्रिकर की वजह से हूं। पर्रिकर ही मुझे राजनीति में लाए। पर्रिकर की वजह से ही विधायक बना और अब मुख्यमंत्री बन रहा हूं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है। इसे अच्छी तरह निभाऊंगा।
PunjabKesari

 

CM के नाम की घोषाणा के बाद एमजीपी ने दिया समर्थन
भाजपा नेता नितिन गडकरी ने देर रात तक भाजपा विधायकों और सहयोगी दलों के साथ बैठक कर प्रमोद सावंत के नाम पर सभी को राजी किया। इसके बाद वह समर्थन पत्र लेकर राज्यपाल के पास पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया। वहीं राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने देर रात करीब 2 बजे प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई और सुधीन धावलीकर और विजय सरदेसाई ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 
PunjabKesari
पार्रिकर के निधन के बाद 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में सदस्यों की संख्या 36 रह गई है। भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा का गत महीने निधन हो गया था जबकि दो कांग्रेस विधायकों ने पिछले साल इस्तीफा दे दिया था। उल्लेखनीय है कि पार्रिकर (63) का पणजी के पास उनके निजी आवास पर रविवार शाम निधन हो गया। वह पिछले एक साल से अग्नाशय संबंधी कैंसर से जूझ रहे थे।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!