विषकुंभ योग में खट्टर सरकार ने ली शपथ, डगर नहीं रहेगी आसान!

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Oct, 2019 09:07 AM

prediction about khattar sarkar

हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 27 अक्तूबर 2019 को रविवार के दिन दोपहर 14.22 बजे चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। खट्टर हरियाणा में भाजपा व जननायक जनता पार्टी का

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालन्धर (धवन): हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 27 अक्तूबर 2019 को रविवार के दिन दोपहर 14.22 बजे चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। खट्टर हरियाणा में भाजपा व जननायक जनता पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। यद्यपि सरकार को 7 निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थन दिया हुआ है परन्तु ज्योतिषीय दृष्टि से अगर देखें तो ग्रह योग कुछ अलग ही कह रहे हैं। देश के प्रमुख ज्योतिषी संजय चौधरी जिन्होंने हरियाणा व महाराष्ट्र चुनाव से पूर्व ही इन दोनों राज्यों में विपक्ष के मजबूत होने की भविष्यवाणी कर दी थी, ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कुंभ लग्र में शपथ ग्रहण की है। 

PunjabKesari Prediction about Khattar Sarkar

उन्होंने कहा कि कुंभ लग्र का स्वामी शनि 11वें घर में बैठा हुआ है परन्तु वह इस समय राहू व केतू के चंगुल में फंसा हुआ है। रविवार के दिन शपथ ली गई तथा दिन का स्वामी ग्रह सूर्य नीच राशि में चल रहा है तथा वह 9वें घर में विराजमान है। शुक्र सूर्य के साथ ही अपनी राशि में बैठ कर सूर्य का नीच भंग कर रहा है परन्तु वह इस समय कमजोर अवस्था में है क्योंकि वह जल्द ही राशि बदलने वाला है। 

PunjabKesari Prediction about Khattar Sarkar

शपथ ग्रहण के समय विषकुंभ योग निर्मित हो रहा था इसलिए इस ग्रह योग को देखते हुए पता चलता है कि अगले 5 साल की डगर झटकों व रुकावटों भरी रहेगी। प्रशासन को चलाने में सरकार को कई प्रकार के समझौते भी करने पड़ेंगे। ज्योतिषीय दृष्टि से अगर देखा जाए तो शपथ ग्रहण कुंडली में मौजूद योग व ग्रहों की स्थिति नई निर्वाचित सरकार की दीर्घ अवधि पर प्रश्रचिन्ह तो लगाती ही है, साथ ही इससे यह भी पता चलता है कि शनि के 24 जनवरी 2020 को राशि बदल कर मकर राशि में आने के बाद सरकार में ही मतभेद उभरने शुरू हो जाएंगे। वास्तव में नए गठबंधन सहयोगियों के बीच जनता व प्रशासन से जुड़े मामलों को लेकर वैचारिक मतभेद समय-समय पर उजागर होते रहेंगे।

PunjabKesari Prediction about Khattar Sarkar

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!