अस्पताल में गर्भवती की मौत, महिला का शव सडक़ पर रखकर परिवार ने किया प्रदर्शन

Edited By Monika Jamwal,Updated: 26 Apr, 2019 07:38 PM

pregnant woman died in hospital family protest

शुक्रवार को शहर में एक गर्भवती महिला की जीएमसी में उपचार के दौरान मौत पर जमकर हंगामा हुआ। बक्शीनगर थाना के अंतर्गत पडऩे वाले रेशमघर कालोनी इलाके में दोपहर करीब डेढ़ बजे लोगों ने एक महिला का शव सडक़ पर रखकर प्रदर्शन किया।

  जम्मू  (संजीव अंदोत्रा): शुक्रवार को शहर में एक गर्भवती महिला की जीएमसी में उपचार के दौरान मौत पर जमकर हंगामा हुआ। बक्शीनगर थाना के अंतर्गत पडऩे वाले रेशमघर कालोनी इलाके में दोपहर करीब डेढ़ बजे लोगों ने एक महिला का शव सडक़ पर रखकर प्रदर्शन किया। मृतका के परिवार के सदस्यों का आरोप था कि इलाज में लापरवाही के चलते मौत हुई है। लिहाजा, डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होने तक वे शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। हालांकि, करीब ढाई घंटे तक सडक़ पर शव रखकर प्रदर्शन करने के बाद मृतका के परिवार के सदस्यों को तहसीलदार एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा मामले में जांच का आश्वासन देने के बाद करीब शाम चार बजे शव को सडक़ पर से हटाया गया है। 


गौरतलब है कि महिला को उसके परिवार के सदस्य शालामार अस्पताल ले गए थे। पर वहां से महिला को सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल और बताया जा रहा है कि सुपर स्पेशिलिटी से महिला को जीएमसी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। वहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि वंदना शर्मा गर्भवती थी। बताया जा रहा है कि अपने घर पर कुछ काम करने के दौरान मजदूर बस्ती रेशमघर निवासी वंदना गिर गई थी। उसकी तबियत खराब होने के बाद परिवार के सदस्यों द्वारा उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पर शुक्रवार सुबह वंदना शर्मा की मौत हो गई। इसके बाद डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतका के परिवार के सदस्यों ने विशाल मेगा मार्ट के सामने सडक़ पर शव रखकर आरोपी डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

 
एसएचओ बक्शीनगर अमित सांगड़ा ने बताया कि मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन देने के बाद पीड़ित परिवार के सदस्य शव को सडक़ पर से हटाकर प्रदर्शन समाप्त करने के लिए मान गए थे। एसएचओ के मुताबिक शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा और रिपोर्ट के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई होगी। 

एडीएम के निर्देश पर बोर्ड का गठन कर कराया गया मेडिकल 
एडिशनल मजिस्ट्रेट जम्मू के निर्देश पर पांच डाक्टरों का मेडिकल बोर्ड गठित कर पोस्टमार्टम करवाया गया। एडीएम के निर्देश पर गठित मेडिकल बोर्ड में डॉक्टर बावा राम भगत, डॉक्टर राजा लंगर, डॉक्टर नवनीत नाज, डॉक्टर शविानी मेहता और डॉक्टर विनय सांब्याल को सदस्य बनाया गया है। एडीएम के निर्देश के मुताबिक पोस्टामर्टम एक्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कराया गया और साथ ही इसकी वीडियोग्राफी भी करवाई गई।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!