CISF का कारनामा, प्रेगनेंसी चेक करने के लिए महिला के उतरवाए कपड़े

Edited By vasudha,Updated: 27 Jun, 2018 12:57 PM

pregnant woman was allegedly strip searched in airport

गुवाहाटी के एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ सुरक्षाकर्मी एक शर्मनाक कारनामा सामने आया है। जहां चैकिंग के दौरान प्रेग्नेंट महिला के कपड़े उतरवाए गए। दरअसल सब इंस्पेक्टर यह चेक करना चाहती थी कि महिला की वाकई गर्भवती है या नहीं...

नेशनल डेस्क: गुवाहाटी के एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ सुरक्षाकर्मी का एक शर्मनाक कारनामा सामने आया है। जहां चैकिंग के दौरान प्रेग्नेंट महिला के कपड़े उतरवाए गए। दरअसल सब इंस्पेक्टर यह चेक करना चाहती थी कि महिला वाकई गर्भवती है या नहीं। हालांकि मामला सामने आने के बाद सब इंस्पेक्टर का तबादला कर स्क्रीनिंग ड्यूटी से ट्रेनिंग में भेज दिया गया है। 


डॉली गोस्वामी के पति शिवम सरमाह ने ट्वीट करके सीआईएसएफ से इसकी शिकायत की। उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ को ये सीखना चाहिए कि प्रेग्नेंट महिला से कैसे पेश आते हैं, क्या इस देश में प्रेग्नेंट होना क्राइम है? दरअसल 24 जून को शिवम और पत्नी डॉली स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली आ रहे थे। इस दौरान एयरलाइन ने बोर्डिंग पास देने से पहले डॉली की प्रेगनेंसी को लेकर कई सवाल किए। बाद में उन्हे बोर्डिंग पास वापस देने से इनकार कर दिया। जब सुरक्षा जांच अधिकारियों से इसकी शिकायत की तो सीआईएसएफ कर्मचारियों ने मदद करने की बजाए डॉली से प्रेगनेंसी का सबूत मांगा। 

शिवम ने बताया कि उन्हे डॉली को एक कमरे में ले जाने को कहा गया। जहां उसके कपड़े उतरवाए गए, इतना ही नहीं सीआईएसएफ महिला अधिकारी ने प्रेगनेंसी की जांच करने के लिए मेरी वाइफ के पेट पर भी धक्का मारा। सीआईएसएफ अधिकारी ने व्हाट्सऐप पर इस घटना के लिए माफ़ी मांगी है। सीआईएसएफ के मुताबिक वो महिला अधिकारी ट्रेनी थी और वो चीजों को ठीक तरीके से संभाल नहीं पाई। उन्होंने बताया कि महिला सब इंस्पेक्टर का तबादला स्क्रीनिंग ड्यूटी से ट्रेनिंग में कर दिया गया है। 
 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!