राष्ट्रपति कोविंद बोले- मेरी 5 लाख रुपए सैलरी...लेकिन 2.75 लाख रुपए टैक्स भी देता हूं

Edited By Seema Sharma,Updated: 29 Jun, 2021 01:20 PM

president kovind said  my salary is rs 5 lakh i pay tax of rs 2 75 lakh

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि वे हर महीने 2.75 लाख रुपए का टैक्स देते हैं। उत्तर प्रदेश दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कानपुर देहात जिले के झीझंक में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरी सैलरी 5 लाख रुपए है और मैं 2.75 लाख रुपए का...

नेशनल डेस्क: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि वे हर महीने 2.75 लाख रुपए का टैक्स देते हैं। उत्तर प्रदेश दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कानपुर देहात जिले के झीझंक में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरी सैलरी 5 लाख रुपए है और मैं 2.75 लाख रुपए का टैक्स देता हूं। राष्ट्रपति ने कहा कि हमसे ज्यादा बचत तो एक टीचर की होती है। राष्ट्रपति ने कहा कि कई लोग गुस्से में आकर देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचा देते हैं, इससे किसका नुकसान होता है? लोग कहते हैं कि यह सरकारी संपत्ति है, यह करदाताओं का पैसा है।

 

राष्ट्रपति ने कहा कि मैं इसका उल्लेख इसलिए कर रहा हूं क्योंकि लोग कहते हैं कि राष्ट्रपति देश का सबसे अधिक वेतन पाने वाला कर्मचारी है लेकिन वह टैक्स भी देता है, मैं हर महीने टैक्स के रूप में 2.75 लाख रुपए का भुगतान करता हूं, हर कोई कहता है कि मुझे हर महीने 5 लाख रुपए मिलते हैं लेकिन उस पर भी टैक्स लगता है।

 

राष्ट्रपति के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी कमेंट किए। लोगों ने कहा राष्ट्रपति जी भी टैक्स देते हैं क्या? एक ट्विटर यूजर ने कमेंट कि जहां तक मैंने पढ़ा है राष्ट्रपति के वेतन एवं भत्ते टैक्स फ्री होते हैं? एक अन्य यूजर ने लिखा कि ‘भारतीय क़ानून ने तो महामहिम राष्ट्रपति जी को आयकर से छूट दे रखी है अब राष्ट्रपति जी पौने तीन लाख रुपए महीना टैक्स किसको दे रहे हैं, ये देश को पता होना चाहिए’।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!