UAE में पीएम मोदी के सम्मान से बौखलाया पाक, पाकिस्तानी सेनेट के अध्यक्ष ने रद्द किया दौरा

Edited By Yaspal,Updated: 25 Aug, 2019 06:34 PM

president of pakistan senet stunned by pm modi s honor in uae

UAE द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किए जाने से पाकिस्तान चिढ़ गया है। पाकिस्तानी सेनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने यूएई की अपनी निर्धारित यात्रा ही रद्द कर दी है। दुनिया के कई मुस्लिम...

इंटरनेशनल डेस्कः UAE द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किए जाने से पाकिस्तान चिढ़ गया है। पाकिस्तानी सेनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने यूएई की अपनी निर्धारित यात्रा ही रद्द कर दी है। दुनिया के कई मुस्लिम देशों ने आतंकवाद के मुद्दे पर भारत का समर्थन किया है। पीएम मोदी को बहरीन ने भी सम्मानित किया है। यह सब पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा है।
PunjabKesari
द एक्सप्रेस ट्रब्यून ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि यूएई में सेनेट चेयरमैन की यात्रा से कश्मीरी लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी, इसलिए उन्होंने अपनेऔर एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल के दौरे को रद्द करने का फैसला किया है। 5 अगस्त द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच तनाव काफी बढ़ गया है।
PunjabKesari
पीएम मोदी इन दिनों फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की यात्रा पर हैं। भारतीय प्रधानमंत्री को 24 अगस्त को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से सम्मानित किया गया। पूर्व में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है।
PunjabKesari
बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र प्रमुखों से बातचीत के दौरान आतंकवाद का भी मुद्दा उठाया। साथ ही दुनिया के बड़े देशों ने कहा है कि यह एक द्विपक्षीय मामला है और किसी देश को दखल देने की कोई जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी जी7 सम्मेलन में हिस्सा लेने फ्रांस पहुंचेंगे। खबर है कि वहां उनकी मुलाकात डॉनल्ड ट्रंप से भी होगी। ऐसे में हो सकता है कि कश्मीर के मुद्दे पर दोनों नेताओं के बीच बात हो।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!