पैर की उंगलियों से पेंटिंग बनाने वाले आयुष के फैन हुए PM मोदी, ट्विटर पर किया फॉलो

Edited By Anu Malhotra, Updated: 24 Mar, 2022 03:14 PM

prime minister handicapped painter ayush kundal pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को, पैर की उंगलियों से पेंटिंग करने वाले मध्य प्रदेश के दिव्यांग चित्रकार आयुष कुंडल से मुलाकात की और कहा कि कला के क्षेत्र में उन्होंने जो महारत हासिल की है, वह सभी के लिए प्रेरणादायी है।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को, पैर की उंगलियों से पेंटिंग करने वाले मध्य प्रदेश के दिव्यांग चित्रकार आयुष कुंडल से मुलाकात की और कहा कि कला के क्षेत्र में उन्होंने जो महारत हासिल की है, वह सभी के लिए प्रेरणादायी है।
 

 प्रधानमंत्री ने इस मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि आज आयुष कुंडल से मिलना मेरे लिए एक अविस्मरणीय क्षण बन गया। आयुष ने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया, वह हर किसी को प्रेरित करने वाला है।  उन्होंने कहा कि आयुष की कला से अनवरत प्रेरणा मिलती रहे, इसलिए वह उन्हें ट्विटर पर फॉलो कर रहे हैं। 
 

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह में रहने वाले आयुष दिव्यांग हैं और पैर की उंगलियों से पेंटिंग बनाते हैं। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन भी आयुष की सोशल मीडिया पर तारीफ कर चुके हैं। प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट के जरिए लोगों से अनुरोध किया कि वह आयुष की पेंटिंग जरूर देखें। उन्होंने कहा कि आयुष ने अपनी पेंटिंग के लिए एक यूट्यूब चैनल भी बनाया है, जिसमें उनकी जिंदगी के अलग-अलग रंग समाहित हैं। उन्होंने आयुष के यू-ट्यूब चैनल का लिंक भी साझा किया।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

77/4

India are 77 for 4

RR 3.14
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!