प्रधानमंत्री ने दुनिया के देशों से CDRI से जुड़ने को किया आमंत्रित

Edited By Yaspal,Updated: 27 Sep, 2019 09:01 PM

prime minister invited countries of the world to join cdri

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विश्व के विभिन्न देशों से प्राकृतिक आपदाओं से नुकसान पर अंकुश लगाने के लिए भारत की पहल ‘आपदा प्रतिरोधी अवसंरचना के लिए गठबंधन'' (सीडीआरआई) से जुड़ने का निमंत्रण दिया और कहा

संयुक्त राष्ट्रः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विश्व के विभिन्न देशों से प्राकृतिक आपदाओं से नुकसान पर अंकुश लगाने के लिए भारत की पहल ‘आपदा प्रतिरोधी अवसंरचना के लिए गठबंधन' (सीडीआरआई) से जुड़ने का निमंत्रण दिया और कहा कि कम कार्बन उत्सर्जन करने के बावजूद भारत वैश्विक तामपमान में बढ़ोतरी (ग्लोबल वार्मिंग) की समस्या के खिलाफ तेजी से कदम उठा रहा है।
PunjabKesari
उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में कहा, ‘‘ अगर इतिहास और प्रति व्यक्ति उत्सर्जन के नजरिए से देखें तो ग्लोबल वार्मिंग में भारत का योगदान कम है, लेकिन समाधान के लिए कदम उठाने में भारत अग्रणी देश है।'' उन्होंने कहा कि हम अक्षय उर्जा को लेकर काम कर रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन को लेकर भी कदम उठाया गया है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ग्लोबल वार्मिंग का दायरा बढ़ता जा रहा है, उसके नए स्वरूप सामने आ रहे हैं। इसी को देखते हुए भारत ने सीडीआरआई की पहल की है। दुनिया के देशों को इससे जुड़ने का निमंत्रण देता हूं। इससे प्राकृतिक आपदाओं का असर कम से कम होगा।''
PunjabKesari
Coalition for Disaster Resilient Infrastructure' (CDRI). हमारा परिश्म दया भाव और न दिखावा। यह सिर्फ और सिर्फ कर्तव्य भाव है। हमारे प्रयास 130 करोड(भारतीयों को केंद्र ्है, लेकिन परिणा सारे संसार और सभी समाज के लिए है। मेरा विश्वास और दृझ(हो जाता जब उन देशों के बारे में सुनता हूं जो भारत की तरह प्रयास कर रहे हैं। उनके सुखदुख को सुनता हूं तो मेरा संकल्व और भी दृढ़ हो जाता है कि भारत का अनुभव उन देशों के काम आए।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!