पीएम मोदी देशवासियों को आज देंगे नगर गैस परियोजना की सौगात

Edited By Pardeep,Updated: 22 Nov, 2018 05:34 AM

prime minister modi will give to the countrymen today

देशवासियों के लिए मोदी सरकार एक बड़ी खुशखबरी लेकर आने वाली है। पीएम मोदी आज पीएनजीआरबी के तहत नगर गैस परियोजना का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम के तहत वे दिल्ली के विज्ञान भवन से ही बुलंदशहर में भी सीएनजी व पीएनजी परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इससे न...

नेशनल डेस्कः देशवासियों के लिए मोदी सरकार एक बड़ी खुशखबरी लेकर आने वाली है। पीएम मोदी आज पीएनजीआरबी के तहत नगर गैस परियोजना का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम के तहत वे दिल्ली के विज्ञान भवन से ही बुलंदशहर में भी सीएनजी व पीएनजी परियोजना का शिलान्यास करेंगे। 
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक यह परियोजना 300 करोड़ की लागत से शुरू होगी जिसके तहत पीएनजी गैस पाइपलाइन बिछाने का काम शहर-शहर किया जाएगा। इस परियोजना की जिम्मेदारी इंडियन अॉयल और अदाणी ग्रुप को मिली है। कंपनी को बुलंदशहर के अलावा अलीगढ़ और हाथरस को भी कमान मिली है। परियोजना के अंतर्गत 129 जिलों में 65 भौगोलिक क्षेत्रों में काम की शुरुआत होगी। इसमें अगले 8 वर्षों में करीब 1.43 लाख घरेलू पीएनजी कनेक्शन, 46 सीएनजी पंपों की स्थापना और 1662 इंच-किलोमीटर पाइप लाइन शामिल है। 
PunjabKesari
इस परियोजना से न केवल पर्यावरण में सुधार होगा बल्कि रोजगार के तमाम अवसर भी पैदा होंगे। इससे सबसे बड़ा प्रभाव सार्वजनिक यातायात पर पड़ेगा। सीएनजी के विस्तार से बसों का संचालन आसान होगा जिसका सीधा असर पर्यावरण पर पड़ेगा। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!