अग्निपथ योजना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्टिव, तीनों सेना प्रमुखों के साथ अहम बैठक जारी

Edited By rajesh kumar, Updated: 21 Jun, 2022 06:44 PM

prime minister narendra modi active on agneepath plan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अग्निपथ योजना को लेकर तीनों सेना प्रमुखों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। इस बैठक में तीनों सेना प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अग्निपथ योजना के साथ-साथ क्रियान्वयन के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी देने की संभावना है।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अग्निपथ योजना को लेकर तीनों सेना प्रमुखों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। इस बैठक में तीनों सेना प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अग्निपथ योजना के साथ-साथ क्रियान्वयन के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी देने की संभावना है। 14 जून को नई सैन्य भर्ती योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसके मद्देनजर यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। 

सरकार द्धारा लाई गई अग्निपथ योजना में साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष की आयु के बीच के युवाओं को केवल चार वर्ष के लिए भर्ती करने का प्रावधान है। इनमें से 25 प्रतिशत को ही 15 और वर्षों तक बनाए रखा जाएगा। इस योजना के कुछ दिनों बाद सरकार ने भर्ती के लिए आयु सीमा 23 वर्ष तक बढ़ा दी थी। इन नई योजना के तहत भर्ती होने वाले कर्मियों को 'अग्निवर' के रूप में जाना जाएगा। विपक्षों दलों के साथ-साथ कई सैन्य दिग्गजों ने भी केंद्र सरकार की नई भर्ती योजना पर 75 प्रतिशत रंगरूटों के चार साल के कार्यकाल पर सवाल उठाते हुए इस योजना की आलोचना की है। इस योजना की आलोचना होने के बाद रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय ने अग्निवीरों को नौकरियों देने में 10 फीसदी आरक्षण देने का भी ऐलान किया है। 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!