साल 2018: खबरों में छाए रहे पीएम मोदी, MeToo ने मचाई खलबली

Edited By vasudha,Updated: 04 Dec, 2018 06:14 PM

prime minister narendra modi on top of newsmakers

सर्च इंजन याहू ने देश के लिए 2018 ईयर इन रिव्यू की घोषणा की है, जिसमें न्यूजमेकरों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी टॉप पर हैं जबकि फाइनेंस न्यूजमेकरों में रिजर्व बैंक के गवर्नर ऊर्जित पटेल अव्वल हैं...

नेशनल डेस्क: सर्च इंजन याहू ने देश के लिए 2018 ईयर इन रिव्यू की घोषणा की है, जिसमें न्यूजमेकरों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी टॉप पर हैं जबकि फाइनेंस न्यूजमेकरों में रिजर्व बैंक के गवर्नर ऊर्जित पटेल अव्वल हैं। याहू ने मंगलवार को यहां यह सूची जारी करते हुये कहा कि ईयर इन रिव्यू के पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर का स्थान मीटू सर्वाइवर्स को दिया गया जिन्होंने दूरगामी प्रभाव के इस गंभीर मसले को उठाया। बड़ी संख्या में महिलाओं ने सोशल मीडिया पर बड़ी हैसियत वाले पुरुषों के खिलाफ यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए अपनी आपबीती साझा की। उनकी आवाज जनांदोलन में बदल गयी। भारी संख्या में नागरिक और मीडिया का हर हिस्सा महिलाओं के समर्थन में खड़ा हो गया।
PunjabKesari

एम जे अकबर का नाम भी शामिल
ईयर इन रिव्यू के अनुसार इस साल के टॉप 10 न्यूकामेकरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले और राहुल गांधी दूसरे स्थान पर हैं। अन्य लोगों में पूर्व मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा हैं जिन्होंने तीन तलाक और धारा 377 जैसे ऐतिहासिक निर्णय देने के साथ इस सूची में अपनी जगह बनायी है। सूची में पूर्व विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर का भी नाम है जिन्हें यौन उत्पीडऩ के आरोपों के बाद त्यागपत्र देना पड़ा। 

PunjabKesari
प्रिया प्रकाश ने इंटरनेट पर मचाया धमाल 
बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादी की सुर्खियों ने दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह को ‘कपल’ न्यूकामेकर बना दिया है। दो वर्ष से कम उम्र की श्रेणी में करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान ने इस सूची में अपनी जगह बनायी है। मलयालम फिल्म ओरू आदार लव की कलाकार प्रिया प्रकाश वारियर का आंख मारना इंटरनेट पर धमाल साबित हुआ और वह भी इस सूची में स्थान पाने में सफल रही हैं।
 
PunjabKesari
टॉप पर रहा कर्नाटक का चुनाव 
इस साल के महत्वपूर्ण राजनीतिक घटक्रमों में कर्नाटक का चुनाव सबसे टॉप रहा और वर्ष 2018 में सबसे अधिक सर्च किया गया टर्म घोषित किया गया है। इस सूची में दूसरे स्थान पर ‘आधार’ सॉफ्टवेयर के साथ छेड़छाड़ का मामला आया जिसकी तहकीकात हफपोस्ट इंडिया ने की। इससे पूरे देश में विवाद छिड़ गया और मामला ऑनलाइन ट्रेंड करता रहा। बड़े घोटालों के आरोपी विजय माल्या और नीरव मोदी के नाम भी 2018 में सबसे अधिक सर्च किए गए सूची में शामिल हैं। 

PunjabKesari
अनिल अंबानी भी रही चर्चाओं में 
फाइनेशियल न्यूजमेकरों में रिजर्व बैंक कें गवर्नर उर्जित पटेल टॉप पर है। इसके बाद रिलायंस इंडस्ट्रीका के अध्यक्ष मुकेश अंबानी हैं। राफेल सौदे को लेकर विवादों में आये अनिल अंबानी भी इस सूची में शामिल हो गये हैं। इसी तरह से अभिनेत्री सनी लियोन एक बार फिर सबसे अधिक सर्च की गई महिला सेलेब्रीटी रही हैं और उनके बहुत करीब पहुंचने में प्रिया प्रकाश वारियर की सफल रही है। अभिनेता सलमान खान सबसे अधिक सर्च किए गए पुरुष सेलेब्रीटी रहे हैं। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से शादी करने को लेकर चर्चा में आये अमेरिकी गायक निक जोनस इस मामले में दूसरे स्थान पर रहे हैं।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!