प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को एकसूत्र में बांधने का काम किया- मुंडा

Edited By Pardeep,Updated: 12 Sep, 2019 10:34 PM

prime minister narendra modi works to tie india together  munda

केन्द्रीय जनजातीय मामले के मंत्री अर्जुन मुंडा ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर भारत को कश्मीर से कन्याकुमारी तक....

रांचीः केन्द्रीय जनजातीय मामले के मंत्री अर्जुन मुंडा ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर भारत को कश्मीर से कन्याकुमारी तक एकसूत्र में बांधने का काम किया है। मुंडा ने कहा कि जम्मूकश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं धारा 35ए हटाने का ऐतिहासिक निर्णय लेकर प्रधानमंत्री ने पूरे देश को एक सूत्र में बांधने का काम किया है। ऐसा सख्त निर्णय लेने की हिम्मत पहले की सरकारों ने नहीं किया।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘भगवान बिरसा मुंडा, सिद्धो-कान्हों और चांद-भैरव की धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करता हूं क्योंकि रांची के प्रभात तारा मैदान से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश को कई महत्वपूर्ण योजनाओं का सौगात देने का कार्य किया गया है।'' केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री के हाथों 462 एकलव्य विद्यालयों के निर्माण का शुभारंभ होने के बाद कहा कि एकलव्य मॉडल स्कूलों की शुरुआत होने से आदिवासी क्षेत्रों में व्यापक बदलाव आएगा।

केंद्र सरकार आने वाले तीन साल में 462 एकलव्य स्कूल खोलेगी। झारखंड के 13 जिलों में 69 एकलव्य मॉडल स्कूल खोले जाएंगे। एकलव्य स्कूल नवोदय विद्यालय की तर्ज पर चलेंगे। इन स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद एवं सांस्कृतिक क्षेत्रों में मेधावी बच्चों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!