प्रियंका गांधी आज से करेंगी चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत (पढ़ें 14 मार्च की खास खबरें)

Edited By Pardeep,Updated: 14 Mar, 2019 05:45 AM

priyanka gandhi to launch campaigning from today

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज से 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। सूत्रों के अनुसार, वे लखनऊ से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। वे कांग्रेस के प्रत्याशियों के चयन में भी भाग लेंगी। प्रियंका गांधी को...

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज से 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। सूत्रों के अनुसार, वे लखनऊ से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। वे कांग्रेस के प्रत्याशियों के चयन में भी भाग लेंगी। प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी भी दी गई है। 

राहुल गांधी आज रहेंगे केरल दौरे पर 
PunjabKesari
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बृहस्पतिवार को केरल में पार्टी के प्रचार अभियान की औपचारिक शुरुआत करेंगे और इसके तहत वह कोझीकोड में कार्यकर्ताओं की एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। गांधी पड़ोसी राज्य तामिलनाडु के नागरकोइल और कन्याकुमारी में अपने कार्यक्रमों के बाद आज शाम यहां पहुंचेंगे। 

केंद्र और EC के खिलाफ अवमानना कार्यवाही हो या नहीं, SC में सुनवाई आज 
PunjabKesari
उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को उस याचिका पर सुनवाई की तारीख 14 मार्च निर्धारित की है, जिसके तहत शीर्ष न्यायालय के 25 सितंबर 2018 के फैसले के कथित उल्लंघन को लेकर केंद्र और चुनाव आयोग के खिलाफ अवमानना कार्यवाही शुरू करने का अनुरोध किया गया है। दरअसल, उच्चतम न्यायालय ने अपने उक्त फैसले में सभी उम्मीदवारों को चुनाव लडऩे से पहले चुनाव आयोग के समक्ष अपनी आपराधिक पृष्ठभूमि बताने का निर्देश दिया था। 

सोनिया गांधी के आवास पर होगी कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
PunjabKesari
लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस काफी गंभीर नजर आ रही है। इसी के चलते कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक वीरवार को दिल्ली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर होगी। 

आज हो सकता है बसपा प्रत्याशियों के नाम का एलान 
PunjabKesari
बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी के संगठन से जुड़े जिम्मेदार पदाधिकारियों की आज बैठक बुलाई है। अटकलें हैं कि इस बैठक के बाद पार्टी कभी भी लोकसभा प्रत्याशियों का एलान कर सकती है। बसपा अध्यक्ष ने पिछले दिनों संगठन का पुनर्गठन करने के बाद मंडल व जिले स्तर पर बैठकों का निर्देश दिया था। जिला स्तर पर सपा-बसपा की साझा बैठकें जारी हैं। ये बैठकें 18 मार्च तक प्रस्तावित हैं।

समझौता ब्लास्ट केस: NIA ने रखा फैसला सुरक्षित, आज होगी सुनवाई 
PunjabKesari
12 साल पहले पानीपत के पास समझौता एक्सप्रेस ट्रेन में हुए धमाके के मामले में पंचकूला की स्पेशल एनआइए कोर्ट आज फैसला सुनाएगा। गौरतलब है कि ब्लास्ट में मरे मोहम्मद वकील की बेटी राहिला के वकील मोमिन मलिक ने पाकिस्तान से आए ई-मेल का हवाला देकर 311 सीआरपीसी 1973 के तहत चश्मदीदों की गवाही कराने की अपील की है। 

खेल- 
PunjabKesari
बॉस्केटबाल : एन.बी.ए. बॉस्केटबाल लीग-2018/19 
क्रिकेट : सैयद मुश्ताक क्रिकेट टूर्नामैंट फाइनल-2019 
स्पैशल ओलिम्पिक वल्र्ड गेम्ज ओपनिंग सैरेमनी-2019

 
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!