भारत के एक्शन से डरे पाक ने मसूद अजहर को बनाया मोहरा, जारी करवाया नया क्लिप

Edited By Tanuja,Updated: 21 Feb, 2019 12:08 PM

pulwama attack masood azhar release new audio clip against india

पुलवामा आतंकी हमले के बाद  अमेरिका, फ्रांस, रूस जैसे कई देश भारत के साथ आ खड़े होने के बाद पाकिस्तान बुरी तरह डर गया है। दुनियाभर में आंतकवाद के मुद्दे पर पूरी तरह से अलग-थलग पड़े  पाक ने हमले के तुरंत बाद एक वीडियो जारी...

 इस्लामाबादः पुलवामा आतंकी हमले के बाद  अमेरिका, फ्रांस, रूस जैसे कई देश भारत के साथ आ खड़े होने के बाद पाकिस्तान बुरी तरह डर गया है। दुनियाभर में आंतकवाद के मुद्दे पर पूरी तरह से अलग-थलग पड़े  पाक ने हमले के तुरंत बाद एक वीडियो जारी करके इसकी जिम्मेदारी लेने वाला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को अपने बचाव में मोहरा बनाया है।

PunjabKesari

मसूद अजहर ने पुलवामा हमले के बाद एक नया आडियो जारी किया है जिसमें उसने पाक सरकार को  डरपोक करार दिया । उसने कहा कि पाक की मीडिया और सरकार दोनों ही डरी हुई है। ऑडियो में मसूद अजहर ने आदिल अहमद डार का भी नाम लिया। मसूद ने ऑडियो जारी कर पुलवामा हमले में किसी तरह का हाथ होने से इंकार किया है। हालांकि इसके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को बताया जा रहा है, जिसको डर है कि वह इस मुद्दे पर पूरी तरह से अलग-थलग पड़ गए हैं। इसी कारण मसूद से इस तरह का बयान दिलाया जा रहा है।
PunjabKesari
ऑडियो में मसूद अजहर बोला, ‘’ जितनी गाली देनी है दे दो मुझे, लेकिन आदिल अहमद के खिलाफ कुछ ना कहना, कश्मीर में आजादी की लड़ाई अपने पैरों पर खड़ी हो चुकी है।वहां किसी विदेशी ताकत की जरूरत नहीं है। ’ उसने इस ऑडियो में आदिल से किसी तरह का संबंध होने से भी नकारा। उसने कहा कि आदिल को पूरी दुनिया मेरे साथ जोड़ रही है लेकिन मेरी हसरत है कि काश, मैं उससे कभी मिला होता। अगर आदिल की वजह से मुझे मार दिया जाए तो कोई गम नहीं होगा, ये मेरे लिए शहादत होगी। अपने इस ऑडियो में मसूद अजहर ने पाकिस्तानी कॉलमिस्ट अयाज़ की भी तारीफ की, जिसने आदिल अहमद डार की खुले तौर पर तारीफ की थी। उसने अपील की है कि पाकिस्तानी आवाम को हिंदुस्तान के दबाव में आकर डरने की कोई जरूरत नहीं है।
PunjabKesari
बता दें कि 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे, पहले इसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी ले किन अब वह मुकरता दिख रहा है। घटना के बाद से ही दुनियाभर में पाकिस्तान की थू-थू हो रही है, जिसके बाद इमरान खान को सफाई देने आना पड़ा। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने बयान में कहा कि अगर कोई सबूत हैं तो वह कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर पिछले कई साल से पाकिस्तान को ही अपना अड्डा बनाए हुए है। पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले जैश के आतंकियों को भारतीय सुरक्षाबलों ने पुलवामा में ही एक एनकाउंटर में मार गिराया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!