एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Jan, 2018 01:17 PM

pulwama terror attack bjp jio

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

पुलवामा आतंकी हमला: 30 घंटे बाद फिर शुरू हुई गोलीबारी, सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 2017 के आखिरी दिन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर आतंकियों ने फिदायीन हमला कर दिया था। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे जबकि सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था।

तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आवाज उठाने वाली इशरत भाजपा में शामिल
तीन तलाक मामले में याचिकाकर्त्ताओं में से एक इशरत जहां भाजपा में शामिल हो गई हैं। यह जानकारी भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव सायंतन बसु ने दी। तीन तलाक मामले में इशरत जहां 5 याचिकाकर्त्ताओं में से एक थीं। उनके पति ने दुबई से 2014 में फोन पर तीन बार ‘तलाक’ बोलकर उन्हें तलाक दे दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस साल 22 अगस्त को तीन तलाक को अमान्य ठहरा दिया था। 

असम में NRC का पहला ड्राफ्ट जारी, बांग्लादेशी घुसपैठियों पर लगेगी लगाम
पूरा देश जब नए साल का जश्न मना रहा था वहीं देश के उत्तर-पूर्वी राज्य असम में देर रात बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का पहला ड्राफ्ट जारी कर दिया गया, जिससे राज्य में रहने वाले कानूनी और गैरकानूनी नागरिकों की पहचान हाेगी। इस प्रक्रिया में कुल 3.29 करोड़ लोगों ने आवेदन किए थे, जिनमें से 1.9 करोड़ को ही भारत का वैध नागरिक माना गया है। 

अपने मुंह मियां मिट्ठू बने ट्रंप, नए साल पर जारी किया वीडियो
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर अपने मुंह मियां मिट्ठू वाली कहावत सिद्ध हो रही है। नए साल के मौके पर ट्रंप ने अपनी पीठ थपथपाते हुए एक वीडियो सांझा किया है। इस वीडियो में वह अपने एक साल के कार्यकाल में किए गए कामों की उपलब्धियां गिना रहे हैं। वीडियो साढ़े तीन मिनट का है। इसमें ट्रंप सेना के जवानों, सीमा निगरानी एजैंट्स और दुनिया के अन्य नेताओं के साथ दिख रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में सी-प्लेन क्रैश, 6 मृतकों में ब्रिटेन का हाई-प्रोफाइल परिवार भी
नए साल की पूर्व संध्या पर ऑस्ट्रेलिया में एक समुद्री विमान  क्रैश हो गया। इसमें 6 लोग मारे गए।   दुर्घटना में मरनेवाले 6 लोगों में ब्रिटेन के हाई-प्रोफाइल सीईओ और उनका परिवार भी शामिल है। ह विमान कल हॉक्सबरी नदी में गिर गया था ।

आज से JIO ग्राहकों को मिलेगा यह फायदा, पेश किए नए ऑफर्स
टेलिकॉम सेक्टर में हलचल मचाने वाली रिलायंस जियो नए साल के मौके पर अपने ग्राहको के लिए एक बार फिर से जबरदस्त ऑफर्स के साथ हाजिर है। आज यानि 1 जनवरी से ग्राहकों को जियो के 2 नए प्लान की सुविधा मिलेगी। जियो ने 199 और 299 रुपए के हैपी न्यू ईयर 2018 प्रीपेड ऑफर पेश किए हैं। जिनमें ग्राहकों को पहले से ज्यादा इंटरनेट डाटा मिलेगा।

आज से आपकी जिंदगी में बदल जाएंगी कुछ चीजें, होंगे ये बड़े बदलाव
आज से सिर्फ साल ही नहीं बदल रहा है बल्कि आपकी जिंदगी से जुड़ी कई जरूरी चीजें भी बदलने वाली हैं। सरकार ने कुछ ऐसे फैसले लिए है जो आपके लिए लाभदायक होंगे। सरकार के ये फैसले आपरे रोजमर्रा की जिंदगी में जरूर एक नया बदलाव लाएंगे। एक जनवरी से होने वाले ये बदलाव डेबिट कार्ड, आधार, उर्वरक सब्सिडी, हॉल मार्क ज्वैलरी और स्टेट बैंक से जुड़े हैं।

शादी के 18 घंटे बाद ही दुल्हन को हो गई मौत, वजह कर देगी हैरान
अमेरिका के न्यू जर्सी में हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला जहां शादी के 18 घंटे बाद ही दुल्हन की मौत हो गई। दअसल डेविड मोशर ने ब्रेस्ट कैंसर पीड़ित हेदर लिन्डसे से हॉस्पिटल में ही शादी की। शादी के वक्त दुल्हन के चेहरे पर ऑक्सीजन मास्क लगा हुआ था। लंबे समय तक कैंसर के इलाज के बावजूद हेदर की हालत नहीं बदली और शादी के 18 घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई। 

VIDEO: 'टाइगर जिंदा है' के गाने पर इनका डांस मचा रहा धमाल
अभिनेता सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के रिलीज के बाद से ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचाया हुआ है। इस फिल्म ने अब तक कुल 232.52 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। वहीं, दूसरी ओर फिल्म का एक गाना 'स्वैग से स्वागत' लोगों के बीच काफी मशहूर हो चुका है।

कोहली और धवन ने बीच सड़क पर जमकर किया भांगड़ा, वीडियो वायरल
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से सीरीज शुरू होने वाले है। इस दौरान पहले टेस्ट से पूर्व टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ओपनर शिखर धवन मस्ती के मूड में नजर आ रहे थे। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें विराट कोहली और धवन भांगड़ा डालते हुए नजर आ रहे है।

शास्त्री ने अनोखे अंदाज में की फैंस को हैप्पी न्यू ईयर की शुभ कामनाएं
पूरी दुनिया नए साल के जश्न में डूबी हुई है। इस दौरान टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने क्रिकेट फैंस को नए साल की शुभकामनाएं दीं। जिसमें सबसे खास विश कोच रवि शास्त्री की रही। जहां कई क्रिकेट फैंस ने उनको शुभ कमानएं दी।

नए साल पर आराध्या और बिग बी की मस्ती की तस्वीर वायरल, पहनाया 'टियारा बैंड'
मुंबई 2017 को अलविदा कह दिया हैै। बॉलीवुड भी इस सेलीब्रेशन में पीछे नहीं। एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपनी लाडली पोती आराध्या के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेशन की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। यह काफी क्यूट फोटो है जिसमें बिग बी ने पोती का टियारा पहना है।

जब फैन ने बिग बी से पूछ लिया सवाल -क्‍या पैसा ही सबकुछ है?, दिया ये जवाब
बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर अपने एक फैन्स की नाराजगी भरे सवाल का बेहद ही संवदनशील अंदाज में जवाब दिया है। एक यूजर ने उनसे पूछा था कि क्या आपके लिए पैसा ही सबकुछ है। इस का जिक्र करते हुए अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा है कि उनके फेसबुक पेज पर रोहित बोराडे नाम के एक सज्जन ने लिखा है, “मुंबई में रहकर तुमने कभी भी किसी दुर्घटना के बारे में ना ही ट्वीट किया, ना फेसबुक पोस्ट, ना कभी संवेदनाएं व्यक्त की। पैसा ही सबकुछ नहीं है। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!