कोटा फिर बना कब्रगाह, 4 दिन में 3 छात्रों ने किया सुसाइड

Edited By Yaspal,Updated: 26 Dec, 2018 10:17 PM

quota made again in cemetery 3 students have suede in 4 days

राजस्थान के कोटा में मंगलवार को एक 17 साल के स्टूडेंट का शव उसके हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटका मिला। मृतक छात्र जितेश गुप्ता बिहार का रहने वाला था और कोटा में रहकर IIT-JEE इंट्रेस एग्जाम की तैयारी कर रहा था...

नेशनल डेस्कः राजस्थान के कोटा में मंगलवार को एक 17 साल के स्टूडेंट का शव उसके हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटका मिला। मृतक छात्र जितेश गुप्ता बिहार का रहने वाला था और कोटा में रहकर IIT-JEE इंट्रेस एग्जाम की तैयारी कर रहा था। वह 3 साल से क्लास ले रहा था। लेकिन सफल नहीं हो पा रहा था।

सुबह जितेश के रिश्तेदारों ने उस तक पहुंचने की कोशिश की थी, जब उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली तो उन्होंने एक दोस्त को फोन किया और जितेश के बारे में पता करने को कहा। दोस्त ने खिड़की से कमरे के अंदर देखा तो उसने जितेश को छत के पंखे से लटका पाया। इसके बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। शव को महाराव भीम  सिंह अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मोर्चरी में रखा गया है। लड़के के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट
जांच अधिकारी ने बताया कि जब सूचना मिली कि छात्र ने हॉस्टल में आत्महत्या कर ली है। पुलिस को स्टूडेंट का शव पंखे से लटका मिला। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और रिश्तेदारों को सूचना भेज दी गई है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। सोमवार को भी कुशीनगर जिले की रहने वाली 18 साल की दिशा सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सूचना मिलने पर कुन्हाड़ी थाने की पुलिस छात्रावास पहुंची थी। छात्रा के शव को एमबीबीएस की मोर्चरी में रखवाया गया है। लड़की की बड़ी बहन भी कोटा में तैयारी कर रही है।

एक छात्रा ने भी किया सुसाइड
एसआई नेक मोहम्मद ने बताया कि मृतक छात्रा कुशीनगर की रहने वाली थी और मेडिकल की तैयारी कर रही थी। वह पिछले 6 महीने से यहां रह रही थी। उसकी बड़ी बहन भी यहां रहकर तैयारी कर रही है। उसे सूचित कर दिया गया है। फिलहाल, सुसाइड नोट की जांच के बाद पता चलेगा।

गौरतलब है कि 17 दिसंबर को कुन्हाड़ी क्षेत्र के लैंडमार्क सिटी में हॉस्टल में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रहे जम्मू-कश्मीर के 20 साल के छात्र संजीव कुमार का शव हॉस्टल के कमरे में फांसी पर लटका मिला था। इसके बाद भी छात्रों की आत्महत्या का यह सिलसिला जारी रहा। शनिवार को 12वीं की कोचिंग कर रहे छात्र बूंदी जिले के रहने वाले 17 साल के दीपक दाधीच ने आरकेपुरम स्थित कोचिंग संस्थान के खाली पड़े कमरे में फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया था।

आरकेपुरम पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई करती, इससे पहले लैंडमार्क सिटी स्थित हॉस्टल में रहकर एक कोचिंग संस्थान से मेडिकल की तैयारी कर रही उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले की रहने वाली 18 साल की छात्रा दिशा सिंह ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। इस साल जनवरी के बाद से कोटा जिले में 15 से अधिक आत्महत्याएं हुई हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!