आपके हो सकते हैं PM मोदी को मिले गिफ्ट, यहां से खरीदें

Edited By Seema Sharma,Updated: 28 Jan, 2019 08:44 AM

radha krishna idol and silver plate including 1900 gifts to pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश-विदेश से भेंट में मिले तोहफों को नीलाम की प्रक्रिया रविवार को शुरु हुई । राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय (एन.जी.एम.ए.), दिल्ली में आयोजित नीलामी से जुटाई जाने वाली धनराशि का इस्तेमाल सरकार की महत्वपूर्ण ‘नमामि गंगे’...

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश-विदेश से भेंट में मिले तोहफों को नीलाम की प्रक्रिया रविवार को शुरु हुई । राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय (एन.जी.एम.ए.), दिल्ली में आयोजित नीलामी से जुटाई जाने वाली धनराशि का इस्तेमाल सरकार की महत्वपूर्ण ‘नमामि गंगे’ परियोजना में होगा। उपहारों की ई-नीलामी के लिए एक खास वैबसाइट शुरू की गई है। आपको कौन सा तोहफा चाहिए और उसकी कीमत क्या है, इसकी पूरी जानकारी वैबसाइट पर दी गई है। तोहफों की कीमत 100 रुपए से शुरू होकर 30,000 रुपए के बीच है। इतना ही नहीं वैबसाइट पर यह भी बताया गया है कि तोहफे किस धातु के हैं और इनकी कीमत कितनी है। पीएम को किसने क्या गिफ्ट दिया है, इसकी भी जानकारी है।


मोदी को मिली चांदी की प्लेट

नीलामी में राधा-कृष्ण की एक मूर्ति भी है, जिस पर सोना चढ़ाया हुआ है। इसकी आधार कीमत 20,000 रुपए रखी गई है। सूरत में मांडवी नगर पालिका ने 4.76 किलोग्राम की यह मूर्ति प्रधानमंत्री को भेंट की थी। सूची में सबसे महंगे स्मृति चिन्ह में 2.22 किलोग्राम की एक सिल्वर प्लेट भी है जिसकी कीमत 30,000 रुपए है। भाजपा के पूर्व सांसद सी. नरसिम्हन ने प्रधानमंत्री को यह उपहार दिया था। संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने पूर्व में कहा था कि देश और विदेश में प्रधानमंत्री को मिले 1900 उपहारों को नीलामी में रखा जाएगा। इसकी पूरी जानकारी के लिए https://www.pmmementos.gov.in/ पर भी क्लिक किया जा सकता है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!